Monday , September 21 2020
Home / व्यापार / लगातार घट रही हैं सोने-चांदी की चमक, सस्ता हुआ गोल्ड

लगातार घट रही हैं सोने-चांदी की चमक, सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली। देश के सर्राफा बाजार में कई दिनों से सोने और चांदी के दाम में लगातार गिरावट देखी जा रही है। विदेशों में कमजोरी के रुख को देखते हुए लोकल ज्वैलर्स की कमजोर मांग की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में गिरावट आई और इसकी कीमत 30 रुपए की गिरावट के साथ 28,850 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रह गई है।

Amazon की दी ग्रेट इंडियन सेल 11 से 14 तक, खरीदिए आॅफर में सामान

बाजार सूत्रों ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार विदेशों में सटोरियों को अनुमान है कि रोजगार की रिपोर्ट की वजह से ब्याज दर में बढ़त का दबाव बढ़ेगा जिससे विदेशों में कमजोरी का रुख कायम हो गया और कीमती धातुओं जैसे सोना-चांदी की मांग कमजोर हुई है। इससे मुख्य तौर पर कीमती मेटल्स की कीमतों पर दबाव नजर आया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा लोकल ज्वैलर्स की कमजोर मांग की वजह से भी सोने-चांदी में शुक्रवार को गिरावट बढ़ गई। राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली में सोना 99.9 प्रतिशत और 99.5 प्रतिशत शुद्धता की कीमत 30-30 रुपए की गिरावट के साथ 28,850 रुपए तथा 28,700 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है।

खुशखबरी: अब बिना टिकट ट्रेन में चढ़ गए हैं, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं

गत 4 कारोबारी सत्रों में सोने में 670 रुपए की गिरावट आ चुकी है और आज की गिरावट मिलाकर सोना पूरे 500 रुपये सस्ता हो चुका है। हालांकि गिन्नी की कीमत भी 24,300 रुपए प्रति 8 ग्राम पर बिना किसी बदलाव के साथ बंद हुई है।

Loading...