Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ढीली स्किन पर कसावट के लिए अपनाएं ये टिप्स

ढीली स्किन पर कसावट के लिए अपनाएं ये टिप्स

बदलती जीवन शैली और बढ़ती उम्र की वजह से ढीली त्वचा होना आम बात हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ लोग महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। चलिए आपकी इस समस्या के लिए कुछ घरेलू टिप्स लेकर आएं हैं। जिनके यूज से धीरे-धीरे स्किन में कसावट आनी शुरू हो जाएगी।

-दो चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच नींबू के रस को अच्छे से मिला लीजिए। इसमें दो बूंद बादाम रोगन डाल कर अच्छे से मिला लीजिए। इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं और पानी से धो लीजिए। इसे हफ्ते में तीन बार लगाएं।

-मुल्तानी मिट्टी में पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लीजिए। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाना चाहिए और बाद में पानी से धो लीजिए। इसे हफ्ते में तीन बार यूज कीजिए।

-एक चम्मच एलोवीरा जैल तथा 1 चम्मच शहद को अच्छे से मिक्स कर लीजिए। इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए। इसके हर रोज यूज से ढीली हुई स्किन टाइट होनी शुरू हो जाती है।

– एक टेबलस्पून जैतून के तेल को हल्का गुनगुना कर लीजिए। अब रात को इस तेल से 15 मिनट के लिए चेहरे और गर्दन की मसाज कीजिए। सुबह चेहरे को फेस वॉश के साथ धो लीजिए। इसे हफ्ते में दो बार लगातार एक माह तक यूज कीजिए।

Loading...
Loading...