Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / सिरदर्द को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सिरदर्द को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

क्या आप सिरदर्द की समस्या से परेशान है, तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे अपनाकर आप सिर दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। क्योंकि आज कल भागदौड़ भरी जिंदगी, बढ़ते तनाव और ऐसे ही कई अन्य कारणों के चलते सिरदर्द एक आम समस्या बनती जा रहा है।

लोग अक्सर सिरदर्द को दूर करने के लिए पेन किलर का सहारा लेते हैं, लेकिन अधिक पेन किलर खाने आपके लिए बहुत अधिक खतरनाक हो सकता है, यह घरेलू उपायों की सहायता से आप अपने सिरदर्द की परेशानी दूर कर सकते हो।

-हर्ब्स की तरह वाइट विलो बार्क भी सिरदर्द दूर करने वाली एक कारगर हर्ब है। इस हर्ब को एस्प्रिन सप्लिमेंट में भी यूज किया जाता है। लेकिन एक एनाल्जेसिक के रूप में ये हर्ब अन्य हर्ब्स की तरह लक्षणों को ना मिटाकर सीधा सिरदर्द को दूर करती है।

-परंपरागत रूप से चिंता और अनिद्रा की स्थितियों के उपचार के लिए पैशनफ्लॉवर को जड़ी बूटी के रूप में यूज किया जाता रहा है। ये सिरदर्द के उपचार में भी कभी कारगर साबित होता है।

-जैसा की इसके नाम से पता चलता है ये हर्ब बड़ी इच्छाओं के चलते तनाव पूर्ण जीवन बिती रहे लोगों वाले लोगों के नर्स सिस्टम को शांत कर सिरदर्द जैसी परेशानी से बचाने में कारगर होता है।

नोट: ये टिप्स अपनाने से पहले एक बार चिकित्सक से सलाह जरूर लीजिए।

Loading...