Friday , September 25 2020
Home / लाइफस्टाइल / सफेद बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सफेद बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

आजकल बदलती जीवन शैली की वजह से सफेद बाल होना आम बात हैं। अगर आपके भी सफेद बाल आ गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आपको बता दें कि बाल एक औरत का असली गहना होते हैं। हर किसी को काले बाल ही पसंद होते हैं। बढ़ती उम्र में बालों का सफेद होना तो आम हैं लेकिन कम उम्र में बालों का सफेद हो जाना एक परेशानी हैं। कम उम्र में बालों के सफेद होने के कई वजह हैं जैसे भरपूर मात्रा में पोषण न मिलना, तनाव आदि।

अगर आप भी सफेद बालों की परेशानी से परेशान है तो आइये हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताते हैं जिन्हे आजमाकर आप केवल 7 दिनों में ही सफेद बालों से छुटकारा पा सकते हैं।
कीजिए आंवला यूज : बालों को काला करने के लिए आंवला या उसका पाऊडर बहुत ही मददगार साबित होता हैं। आंवला का रस बादाम के तेल में मिलाकर लगाने से बाल काले हो जाएंगे।
पीएं काली चाय : चायपत्ती के पानी को बालों पर लगाने से भी बाल काले होते हैं। इसको लगाने के बाद शैंपू न लगाएं।
कीजिए कडी पत्ता यूज : अपनी डाइट में कडी पत्ता शामिल कीजिए। इसे आप चटनी के रूप में खा सकते हैं। इसको खाने से बालों का सफेद होना रूक जाता हैं।

हेयर ऑयल : नारियल तेल को कडी पत्ता तथा आवलां के साथ गर्म कीजिए। इस तेल को लगातार लगाने से बाल मजबूत होंगे और सफेद बाल काले हो जाएंगे।
दाना मेथी : मेथी दानों को रातभर पानी में भिगो दीजिए। सुबह मेथी दानों को दही में पीसकर बालों में लगाना चाहिए। एक घंटे बाद बाल धो लीजिए। इससे काफी फायदा मिलेगा।
नींबू का रस : एक नींबू के रस में उतनी ही मात्रा में पानी डालकर मिश्रण तैयार कर लीजिए। शैंपू करने के बाद बालों में डालें। कुछ देर रखने के बाद साफ पानी से धो लीजिए |

Loading...