Home / लाइफस्टाइल / अपनाएं ये टिप्स, अगर आप नाखून के पीलेपन से हैं परेशान !
नाखून से जानें बीमारी

अपनाएं ये टिप्स, अगर आप नाखून के पीलेपन से हैं परेशान !

आजकल नाखुन लंबे रखने का भी फैशन हो गया हैं, इसलिए लड़कियां क्या-क्या यूज करती हैं। दुनियाभर की लड़कियों को लंबे, मजबूत और शाइनी नाखून बेहद पसंद होते है। ये हाथों की खूबसूरती को भी बढ़ाते हैं।

कई बार ब्राइट और कलरफुल नेल पेंट्स लगाने से नाखून पीले पड़ जाते है। ऐसे में नेल पेंट के बिना नाखून देखने में तो खराब लगते ही है साथ ही लुक को भी खराब कर देते है।चलिए आपको बताते हैं नाखूनों का कैसे पीलापन दूर करें…

-अपने नाखूनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर उसे 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। फिर एक नेल ब्रश की मदद से इसे स्क्रब कीजिए और कॉटन बॉल को गुनगुने पानी में डुबोकर इसे साफ कर लीजिए।

-एक चम्मच बेकिंग सोडा में 3-4 बूंद नींबू का रस मिलाकर नाखूनों पर लगाकर हल्के हाथ से रगड़ना चाहिए। इसे 5 मिनट बाद धो लीजिए।

-नींबू हमारी सेहत के लिए गुणकारी होता हैं, तो वहीं नाखूनों के लिए फायदेमंद होता हैं। नाखूनों को दिन में 2-3 बार नींबू से रगड़ना चाहिए। आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।

-इसके लिए रोजाना कुछ सप्ताह तक संतरे का छिलका लेकर नाखूनों पर रगड़ना चाहिए। इसमें मौजूद विटामिन C नाखूनों के पीलेपन को दूर करता है।

यह भी पढ़ें-

खाली पेट चाय का सेवन कभी नहीं करें, नहीं तो होगी ये परेशानियां

Loading...