Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / अपनाएं ये नुस्खे, हाइलाइटेड बालों का रंग न पड़े फीका !

अपनाएं ये नुस्खे, हाइलाइटेड बालों का रंग न पड़े फीका !

बालों को हाइलाइट करना आजकल फैशन बन गया है। आज हर लड़की -लड़के अपने बालों को अलग अलग रंगो में हाइलाइट करते नज़र आते है। लोग बाल हाइलाइट तो करवा लेते है लेकिन जल्दी उनके बालो का रंग उतरना शुरू हो जाता है। ये इसलिए होता है क्योंकि आप यह नहीं जानते कि इन हाइलाइट बालों की देखभाल कैसे करनी है। हाइलाइट बालों में कभी भी सामान्य शैम्पू का इस्तेमाल न करें। अगर आपने बाल हाइलाइट करवाएं है और चाहते है इनका रंग लम्बे समय तक फीका न पड़े तो हम बताते है आपको इनको वॉश करने का सही तरीका। आइए जानें यहां –

1 क्लोरीन युक्त पानी से बचें – अगर आप स्विमिंग पूल में नहाना पसंद करते हैं तो आपको विशेष ध्यान रखना होगा क्यूंकि स्विमिंग पूल का पानी क्लोरीन युक्त होता है जो आपके हाइलाइटेड बालो को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए स्विमिंग पूल में नहाने से पहले अपने बालों में कंडीशनर या जोजोबा ऑयल लगा लें। इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे।

2 पानी के तापमान का रखें ख्याल -हाइलाइटेड बालो को कभी भी तेज़ गर्म पानी से न धोएं। गर्म पानी से बाल धोने से आपके बालों का रंग जल्दी ही फीका पड़ने लगेगा। बालों को हमेशा हल्के गर्म या ठंडे पानी से धोएं।

3 जल्दी जल्दी शैम्पू न करें – हाइलाइटेड बालों में रोज़ाना शैम्पू न करें जब तक बहुत ही जरुरी न हो। नेचुरल शैम्पू से ही अपने बालों को धोएं। SLS फ्री शैम्पू से ही बाल धोएं।

4 कंडीशनर अवश्य लगाएं – हाइलाइटेड बालो के लिए कंडीशनर बहुत ही जरुरी है। आप जब भी अपने बालो को वॉश करें बाल धोने के बाद कंडीशनर अवश्य लगाएं। कंडीशनर लगाने से बालों में एक लेयर सी बन जाती है जो आपके बालों को धूप से बचाती है।

5 हाइलाइटेड बालो में तेल न लगाएं – बालों में तेल लगाना जरुरी है। तेल की मसाज बालों को हैल्दी बनाती है लेकिन हाइलाइटेड बालो में जहा तक हो सके तेल न लगाएं क्यूंकि आप तेल लगाएंगे तो शैम्पू भी अवश्य करेंगे। तेल और शैम्पू दोनों का प्रयोग करेंगे ो आपके हाइलाइटेड बालो का रंग जल्द ही फीका पड़ने लगेगा।

इन सावधानियों को ध्यान में रखें। आपके बालो का रंग लंबे समय तक फीका नहीं पड़ेगा।

Loading...