Wednesday , January 22 2020
Home / लाइफस्टाइल / सर्दी के मौसम में चेहरे व बदन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाएं ये उपाय

सर्दी के मौसम में चेहरे व बदन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनाएं ये उपाय

सर्दियों का मौसम चल रहा है, हर कोई अपने चेहरे को लेकर काफी चिंतित रहता है, क्योंकि सर्दियों में चेहरे में रूखापन और आँखों के नीचे झुर्रियां आने लगती हैं, क्योंकि लोग सर्दियों में पानी की कम मात्रा लेते हैं।
सर्दी के मौसम में चेहरे व बदन की ख़ूबसूरती बनाने के लिए पता नहीं लोग क्या-क्या नुस्खे तो अपनाते हैं। कई बार उन नुस्खों को अपनाने से फायदे की जगह नुकसान भी हो जाता है।
तो आज हम आप को बताएंगे कि आप सर्दियों में अपने चेहरे तथा बदन को रूखेपन से कैसे बचाएं। साथ ही सर्दियों में आम बात है, अक्सर होठों का फटना यह बाहर घूमने या आप ऑफिस से घर या घर से ऑफिस ही जाते हैं, तब भी आपके होंठ फट जाते हैं। हम आपको बताएंगे इन सबसे बचने के तरीके।
सर्दी में इन तरीकों से बनाएं चेहरे व बदन की ख़ूबसूरती:
  • सर्दियों में अक्सर चेहरे में झुर्रियां आ जाती हैं, उनके लिए आप दिन-भर थोड़ा-थोड़ा करके पानी पियें जिससे आपके चेहरे की झुर्रियां चली जाएंगी
  • हम से कई लोगों के सर्दियों में होठ फटने लगते हैं, तो आप अपने होठों को फटने से बचाने के लिए दूध की मलाई का प्रयोग करके भी आप होठ फटने से बचा सकते हैं।
  • चेहरे में रूखापन आ जाता है, इसे दूर करने के लिए आप चेहरे पर ग्लीसरीन और गुलाबजल लगा सकते हैं।
  • सर्दियों की खास बात आप अगर हल्दी और बेसन का लेप दही मिलाकर लगाएं तो यह आपके चेहरे को और भी खूबसूरत बना देगा तथा चेहरे में नया निखार ला देगा।
Loading...
Loading...