Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / सांवलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

सांवलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

आजकल हर कोई गौरी स्किन चाहता हैं, चाहे उसके लिए कुछ करना पडे। इसलिए तरह तरह के प्रोडक्ट यूज करके स्किन को इंसान गौरी बना चाहते हैं, क्योंकि सांवलापन हर किसी को खराब लगता हैं। अगर आप सेब का सेवन करेंगे तो इससे ​सेहत के साथ स्किन को लाभ मिलेगा।

-इसमें अनेक पोषक तत्व, विटामिन और खनिज निहित हैं जो ना केवल छोटे-मोटे रोगों को दूर करती है। साथ ही ये चहरे को भी निखरता है। इसका मास्क लगाना भी बेहद गुणकारी होता है सेब के फेस मास्क को लगाने से आपके चेहरे का सांवलापन भी दूर हो जाएगा और आप एक खूबसूरत स्किन पा सकते हैं आप…

-क्या आप भी सांवलपन से परेशान हैं तो आप चेहरे के​ लिए सेब यूज कीजिए।सबसे पहले सेब को कस लीजिए, फिर इसमें दही और नीबू का जूस मिला लीजिए, फिर इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाए रखना चाहिए। फिर इसे पानी से धो लीजिए। ऐसा सप्ताह में 2 -3 बार करने से आपके चेहरे का सांवलापन दूर होगा।

-अगर आप निखरी हुई स्किन पाना चाहते है तो आप सेब में ताजे अनार का जूस और दही को अच्छी तरह मिला लीजिए। इस पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर गर्म पानी से चेहरा धो लें। इससे आपको इस्टेंट निखार मिल जाएगा।

-क्या आप रूखी और बेजान स्किन से परेशान है तो ऐसे में आप सेब में ग्लिसरीन मिला लीजिए 20 मिंट तक इसे चेहरे पर लगाए रखना चाहिए, फिर इसे गर्म पानी से धो लीजिए। इसे आपके चेहरे का रुखा पान दूर होगा और यह रूखी स्किन के लिए बहुत अच्छा नुस्खा है।

Loading...
Loading...