Home / लेटेस्ट न्यूज़ / फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक और मैक्स बूपा की साझेदारी ने पेश किया संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा समाधान

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक और मैक्स बूपा की साझेदारी ने पेश किया संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा समाधान

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने स्वास्थ्य बीमा की प्रमुख स्टैंडअलोन कम्पनी मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के साथ बैंक एश्योरेंस करार किया है। इसके तहत मैक्स बूपा की प्रसिद्ध स्वास्थ्य बीमा सेवाएं फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को डिजिटल माध्यम से सुलभ होंगे।

मैक्स बूपा इस करार के तहत बैंक के विभिन्न ग्राहक वर्गों की स्वास्थ्य सेवा की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सबसे सही स्वास्थ्य बीमा योजनाएं देगी। इस पेशकश में स्टैंडर्ड रिटेल और कस्टमाइजेबल ग्रुप प्लान दोनों शामिल हैं। संपूर्ण प्रोडक्ट सूट में हेल्थ कम्पैनियन और हेल्थ एश्योरेंस शामिल हैं। हेल्थ कम्पैनियन अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराने की सभी जरूरतों के लिए कम्प्रेहेंसिव इंडेम्नीटी प्लान है और हेल्थ एश्योरेंस गंभीर बीमारियों और व्यक्तिगत दुर्घटना के लिए बीमा कवर देने वाला फिक्स्ड बेनेफिट प्लान है। मैक्स बूपा डिजिटल बैंकिंग के ग्राहकों को एक क्लिक से बहुत छोटे आकार के प्रोडक्ट खरीदने का विकल्प देगा और ग्राहक बैंक खाता खोलने के साथ ये प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। इस तरह गांवों के ग्राहक भी आसानी से कम खर्च कर अधिक मूल्यवान बीमा उत्पाद खरीद पाएंगे। इस सेवा से आसानी से जुड़ कर एक अच्छा अनुभव लेंगे।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक और मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस की यह साझेदारी ऐसे समय में हुई है जब लोग आपातकालीन चिकित्सा के लिए स्वास्थ्य बीमा की अधिक अहमियत समझने लगे हैं। हालांकि हाल के कुछ वर्षो में शिक्षा और वैश्विक ज्ञान बढ़ने के साथ स्वास्थ्य बीमा की जागरूकता कई गुना बढ़ी है और कोविड के संकट ने और तेजी से यह जागरूकता बढ़ाई है। मैक्स बूपा कोविड-19 सर्वे में ग्राहकों के व्यवहार का पैटर्न समझने के लिए जो सर्वे किया गया है उसमें बताया गया कि इसमें शामिल लगभग 60 प्रतिशत लोगों (स्वास्थ्य बीमा खरीद चुके और खरीदने के इच्छुक दोनों) ने यह जानना चाहा कि क्या उनकी वर्तमान पाॅलिसी मंे कोविड-19 के इलाज का बीमा कवर है। 30 प्रतिशत बीमा खरीदार तो दुनिया में कोविड-19 के मामले सामने आने के साथ यह पूछताछ करने लगे जबकि बीमा खरीदने के इच्छुक 44 प्रतिशत लोगों ने भारत में संक्रमण का पता लगने के बाद पूछताछ शुरू की।

इस साझेदारी पर श्री राजीव यादव – एमडी और सीईओ, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा, “मैक्स बूपा की साझेदारी ने ‘ग्राहक सर्वोपरि बैंक’ बनने के हमारे सपने को महत्वपूर्ण आयाम दिया है। हमें विश्वास है कि हम बाजार में अग्रणी अपनी डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं और मैक्स बूपा की बीमा विशेषज्ञता के तालमेल से अपने ग्राहकों को स्मार्ट हेल्थ इंश्योरेंस देने में सक्षम होंगे। फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक में हमारा लक्ष्य ग्राहक समुदाय को अच्छे विकल्प देने हैं और यह ग्राहकों से अपनापन बढ़ाने का बड़ा अवसर है। ”

श्री कृष्णन रामचंद्रन, एमडी एवं सीईओ, मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, “इस वित्त वर्ष की हमारी पहली ‘बैंक साझेदारी की घोषणा करते हुए हम बहुत उत्साहित हैं। फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक से साझेदारी हमारी विकास योजना में एक बड़ा कदम है और इसके साथ हम खास कर देश के दक्षिणी हिस्से में अधिक से अधिक ग्राहकांे तक पहंुचेंगे। इस साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से डिजिटली स्वास्थ्य बीमा उत्पाद उपलब्ध कराते हुए हमारी बेहतरीन सेवा का लाभ देना है। आशा है खास कर दूर-दराज के अधिक से अधिक लोग उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवा सुलभतया प्राप्त करेंगे और ये उनकी जरूरतों के हिसाब से सबसे सही होंगी।’’
मैक्स बूपा और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक दोनों सिनर्जी से ग्राहकों के लिए मजबूत डिजिटल प्लेटफॉर्म का विकास करंेगे ताकि लोगों को पेपरलेस सेवा की सुविधा मिले और वे आसानी से हमारी सेवा से जुड़ें और उत्कृष्ट सेवा का लाभ लें। मैक्स बूपा ने खुद का डिजिटल एप्लीकेशन ‘इंस्टाइंश्योर’ विकसित किया है जो आपकी जरूरत समझ कर बीमा खरीदने का बेहतर अनुभव देता है और इस सेवा से जुड़ने की प्रक्रिया आसान बनाता है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहकों को मैक्स बूपा की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवाएं मिलेंगी जिनमें 30 मिनट के अंदर कैशलेस क्लेम का अथराइजेशन शामिल है। ग्राहकों के लिए पूरे देश के 5,000़ सर्वोपरि गुणवत्ता वाले अस्पतालों की सेवाएं सुलभ होंगी। इनमें 1650 अस्पताल दक्षिण भारत के हैं।

Loading...