Breaking News
Home / मनोरंजन / फिल्ममेकर पायल कपाड़िया की फिल्म ‘कॉन्स’ फिल्म फेस्टिवल में हुई सिलेक्ट, इंडियन वुमेन राइसिंग ने दिया प्रोत्साहन

फिल्ममेकर पायल कपाड़िया की फिल्म ‘कॉन्स’ फिल्म फेस्टिवल में हुई सिलेक्ट, इंडियन वुमेन राइसिंग ने दिया प्रोत्साहन

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की बात करें तो, कॉन्स फिल्म फेस्टिवल की बात सबसे पहले ही जाती हैं। ऐसे में साल 2021 के कॉन्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत अगले महीने से की जानी  है।‌जंहा कई फिल्मों को स्क्रीन किया जाना हैं ऐसे में फिल्मों का सिलेक्शन जारी है देश-विदेश की कई फिल्मों को फ्रांस में हो रहे इस फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीन किया जाना हैं। भारत की कई फिल्मों ने अब तक इस फिल्म फेस्टिवल में अपना नाम बनाया हैं।

इस साल फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 6 जुलाई को होगी और 17 जुलाई को फिल्म फेस्टिवल समाप्त होगा। इस फिल्म फेस्टिवल में भारत की कई फिल्मों को भी स्क्रीन किया जाना हैं। ऐसे में एकता कपूर, ताहिरा कश्यप और गुनमीत मोंगा द्वारा शुरू किए गए पहल ‘इंडियन वुमेंन राइसिंग’ ने फिल्म के सिलेक्ट होने की जानकारी दी। बता दें कि, इस पहल के जरिए एकता, ताहिरा और गुनमीत भारत की फिमेल फिल्ममेकर्स, राइटर्स और कलाकारों को सपोर्ट करती नजर आ रही हैं।

ऐसे में एफटीआईआई से फिल्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद अपनी फिल्मी करियर शुरू करने वाली डायरेक्टर पायल कपाड़िया के काम को वह सराहते दिखे।  पायल की फिचर फिल्म ‘अ नाइट आॅफ नोइंग नथिंग’ को कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में सिलेक्ट किया गया है। पायल की इस फिल्म को ‘डॉयरेक्टर्स फोर्ट नाइट’ सेक्शन में सिलेक्ट किया गया। जिसमे बतौर डायरेक्टर फिल्म को सराहा जाता हैं। पायल के इस अचीवमेंट को इंडियन वुमन राइसिंग ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सराहा।

बता दें कि, पायल इसके पहले भी कई बेहतरीन एंव विनींग शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री फिल्म को डायरेक्ट कर चुकी हैं। साल 2018 में पायल की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘ एंड वॉट इज द् समर सेंइग’ को बखूबी पसंद किया था। वहीं साल 2015 को रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म ‘ लॉस्ट मेंगो बिफोर द् मॉनसून’ ने अवॉर्ड भी जीता।

यह भी पढ़े-