Thursday , September 24 2020
Home / भारत / जियो में एक महीने के अंदर पांचवा बड़ा निवेश, केकेआर ने किया 11,367 करोड़ रुपये का निवेश

जियो में एक महीने के अंदर पांचवा बड़ा निवेश, केकेआर ने किया 11,367 करोड़ रुपये का निवेश

अमेरिकी निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करने का मन बनाया है। शुक्रवार को जियो प्लेटफॉर्म्स ने इस निवेश की जानकारी देते हुए बताया कि केकेआर जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। बता दे एशिया की किसी भी कंपनी में केकेआर का यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है।

केकेआर के निवेश के साथ ही अब जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। जिसके बाद अब एक महीने के अंदर ही जियो ने करीब 78,562 करोड़ रुपये प्राप्त कर लिए है। यह एक महीने के अंदर ही रिलायंस की पांचवी बड़ी डील है। केकेआर के साथ इस डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने प्रसन्नता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि केकेआर भारतीय डिजिटल इको सिस्टम में हमारी परिवर्तन यात्रा का हमसफर बनेगा। यह सभी देशवासियों के लिए लाभप्रद होगा। अंबानी ने कहा कि केकेआर का ट्रैक रिकॉर्ड शानदार रहा है। हम जियो को आगे बढ़ाने के लिए केकेआर के वैश्विक प्लेटफॉर्म और जानकारियां और परिचालन का लाभ उठाने की उम्मीद करते है। वही दूसरी तरफ केकेआर के सह-संस्थापक हेनरी क्राविस ने जियो को देश के डिजिटल इको सिस्टम को बदलने की अभूतपूर्व क्षमता वाली कंपनी करार दिया।

यह भी पढ़े: हांगकांग प्रदर्शनकारियों की आवाज दबाने के लिए चीन पेश करेगा नया सुरक्षा कानून, ट्रंप ने दी चेतावनी
यह भी पढ़े: अम्‍फान ने मचाई बंगाल में भारी तबाही, CM ममता बनर्जी ने लगाया करोड़ों के नुकसान का अंदेशा

Loading...