Home / भारत / महाराष्ट्र में बड़े सियासी उलटफेर के बाद फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, NCP के अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के रूप में ली शपथ

महाराष्ट्र में बड़े सियासी उलटफेर के बाद फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, NCP के अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के रूप में ली शपथ

महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी ने देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। सीएम पद की शपथ लेने के बाद फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद कहा।

उन्होंने कहा कि मोदी जी, अमित शाह जी और जेपी नड्डा जी का आभार व्यक्त करता हूं, कि उन्होंने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। फड़नवीस ने आगे कहा कि “लोगों ने हमें एक स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन परिणाम आने के बाद शिवसेना ने अन्य दलों के साथ सहयोगी होने की कोशिश की, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रपति शासन लगाया गया। महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है, एक खिचड़ी सरकार की नहीं।”

आज एनसीपी नेता और पवार के अपने भतीजे अजय पवार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ग्रहण किया। देवेंद्र फड़नवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

डिप्टी सीएम अजीत पवार ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि 24 तारीख को नतीजे आए और किसी की सरकार नहीं बनी। कई सारे समस्यायों का समाधान निकालना जरूरी था। सरकार आती है तो रास्ता निकालने में मदद हो सकती है। इसलिए हम सब ने यह निर्णय लिया।

Loading...
Loading...