Home / लाइफस्टाइल / गर्मी के मौसम में कीजिए इस फेस पैक का इस्तेमाल: चेहरे पर लाल दाने, एलर्जी, टैनिंग, पिगमैंटेशन आदि की परेशानियां होंगी दूर

गर्मी के मौसम में कीजिए इस फेस पैक का इस्तेमाल: चेहरे पर लाल दाने, एलर्जी, टैनिंग, पिगमैंटेशन आदि की परेशानियां होंगी दूर

गर्मी के मौसम में चेहरे के साथ-साथ स्किन भी काली पड़ने लग जाती हैं। जिससे हमारे चेहरे की रंगत बिगड़ने लग जाती हैं। इसलिए गर्मी के मौसम में ऐसे फेसपैक यूज करने चाहिए, जिससे चेहरे पर निखार आएं।

जिससे फेस पर लाल दाने,एलर्जी,टैनिंग,पिगमैंटेशन आदि की परेशानियां हो जाती हैं। ऐसे में कई लड़कियां बेहद से ब्यूटी टिप्स या फिर सनस्क्रीन का भी यूज करती हैं जो उनकी त्वचा को अधिक कुछ लाभ नहीं पहुंचाते। चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही फेसपैक के बारे में, जिनका यूज करके आप खूबसूरत स्किन पा सकते हैं।

-गर्मियों में चेहरे की नमी को बरकरार रखने के लिए तरबूज का फेस पैक बेहद अच्छा होता है। आप इसके लिए तरबूज का पल्प लीजिए और उसमें थोड़ा सा दही डाल कर अच्छी तरह मिलाना चाहिए। तैयार लेप को चेहरे पर लगाना चाहिए और 15 मिनट बाद चेहरा धो लीजिए।

– वैसे पुदीना गर्मियों में बेहद लाभकारी होता हैं, ये सेहत के साथ स्किन का भी बेहद ध्यान रखता हैं। चलिए आपको बताते हैं पुदीना फेस पैक बनाने के बारे में, तो आप सर्व प्रथम एक बड़ा चम्मच पुदीना लीजिए। फिर इसकी पत्तियों को पीस लीजिए। पीसने के बाद इसमें दो छोटे चम्मच गुलाबजल मिलाईएं और फिर चेहरे पर लगाना चाहिए। सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लीजिए।

-सर्व प्रथम आम का पल्प निकाल लीजिए। फिर इसमें एक छोटा चम्मच चंदन पाऊडर, एक छोटा चम्मच दही, आधा छोटा चम्मच शहद और चुटकी भर हलदी मिला लीजिए।

मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लीजिए। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाना चाहिए और सूख जाने पर चेहरे को धो लीजिए।

यह भी पढ़ें:

गर्मियों में बहुत लाभप्रद है बेल का सेवन, जानिए इसके फायदे

त्वचा से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं को दूर करता है खीरा, जानिए कैसे करें प्रयोग

Loading...