Saturday , January 18 2020
Home / लाइफस्टाइल / मोबाइल का अत्यधिक उपयोग सेहत के लिए हो सकता है बहुत हानिकारक

मोबाइल का अत्यधिक उपयोग सेहत के लिए हो सकता है बहुत हानिकारक

वर्तमान की बदलती लाइफस्टाइल ने सबका रहन सहन विल्कुल बदल दिया हैं। जिसके चलते आज हर कोई मोबाइल का बुरी तरह एडिक्टेड हो चूका हैं। कई लोगों को इसकी गंभीर बीमारी सी हो गयी हैं। दो मिनट भी वो मोबाइल से दूर नहीं रह सकता हैं। मोबाइल इधर उधर भी पड़ा होगा तो उनके दिमाग में लगातार मोबाइल की ही बाते घूम रही होती हैं।

अपने पेट की चर्बी कम करने के लिए करे यह योगासन

अपने फोन के बिना जीने की कल्पना से ही लोग पूरी तरह सिहर उठते हैं। मोबाइल को लेकर इस बढ़ती सनक ने कई सारे और खतरनाक चीजों को भी जन्म दिया है। लोगों को मोबाइल को लेकर जुनूनी हद तक बहुत ज्यादा क्रेजी होने लगे है और अपने स्वास्थ के साथ गंभीर खिलवाड़ भी करने लगे हैं। मोबाइल फोन या स्मार्टफोन के बारे में अक्सर ही आपने यह सुना होगा कि फोन के रेडिएशन आपके स्वास्थ्य के लिए कितने अधिक हानिकारक हैं।

मानसिक स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होता है रोज टहलना 

इस ताजा रिसर्च के अनुसार अपनी शर्ट की जेब और पैंट की जेब में भी फोन रखने से कैंसर जैसा गंभीर हो सकता है। ये बात लोगों को अवश्य ही गांठ बांध लेनी चाहिए कि अपने फोन को अपनी बॉडी से छह इंच के दायरे से दूर रखा जाए। खास बात यह है कि मोबाइल फोन रेडिएशन से हमारे शरीर के कुछ हिस्सों में कैंसर होने की संभावना बाकी हिस्सों के मुकाबले बहुत ज्यादा होती है।

Loading...
Loading...