Home / मनी मेकिंग टिप्स / महिलाओं के लिए रोजगार का खास मौका: ‘यस मैडम’ की फ्रेचाइजी लेकर हर महीने करे अच्छी कमाई

महिलाओं के लिए रोजगार का खास मौका: ‘यस मैडम’ की फ्रेचाइजी लेकर हर महीने करे अच्छी कमाई

अगर आप एक महिला हैं और आपने ब्यूटीशियन का कोर्स किया है या आपको ब्यूटीशन का काम करना आता है और इन चीजों के प्रति आपकी रुचि है। तो आप एक नई स्टार्टअप कंपनी ‘यस मैडम’  के साथ जुड़कर एक अच्छा खासा खुद का बिजनेस खड़ा कर सकती है। यस मैडम के नाम से चल रहे इस ऑनलाइन ब्यूटी सर्विस ऐप के जरिए नोएडा और  दिल्ली इत्यादि में करीब 700 महिलाओं को अच्छा रोजगार मिल चुका है। यश मैडम एक तरह का ऑनलाइन ऐप है, इस ऐप का इस्तेमाल महिलाएं ब्यूटीशियन को अपने घर बुलाकर ब्यूटी सर्विस का लुफ्त उठाती है।

‘यस मैडम’ नाम की इस कंपनी की शुरुआत दो भाइयों ने की थी। मयंक आर्य और आदित्य आर्य इन दो भाइयों ने 2016 में अपनी नई स्टार्टअप कंपनी ‘यस मैडम’ की शुरुआत की थी। इनके अनुसार यह दोनों भाई मर्चेंट नेवी में काम किया करते थे, और इन्होंने अपनी स्टार्टअप कंपनी खोलने का प्लान बनाया। फिर इन दोनो ने मिलकर यस मैडम के नाम से नए स्टार्टअप शुरू की। 2016 में खुली यह कंपनी 3 साल के अंदर ही भारत के हर बड़े शहर दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, लखनऊ, चंडीगढ़, बरेली, जयपुर, बेंगलुरु, कानपुर, मेरठ, पुणे, भुनेश्वर, मुंबई और अन्य बड़े शहरों में में तीन लाख से अधिक ग्राहक बना चुकी है।

इस कंपनी में काम करने के लिए कंपनी ब्यूटीशन को हायर करती है। कंपनी चाहती है कि वह हर शहर में अपने ब्यूटीशन हायर कर सकें। कंपनी के द्वारा 15 दिन की मुफ्त ब्यूटीशन की ट्रेनिंग दी जाती है। अगर आप चाहे तो इस कंपनी यस मैडम की वर्कर के तौर पर सैलरी में भी कंपनी के साथ काम कर सकती हैं। आपके एक्सपीरियंस और काम करने के तरीके के अनुसार आपको प्लेटफार्म से जोड़ा जाता है और आपकी सैलरी तय की जाती है। ये तो हुई यस मैडम स्टार्टअप कंपनी के साथ एक सैलरी बेस्ड वर्कर की तरह काम करना।

यस मैडम की फ्रेंचाइजीः

अगर आप खुद का बॉस बनकर काम करना चाहती हैं और आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए पैसे है। तो यस मैडम की फ्रेंचाइजी लेकर अपने शहर पर अपना खुद का का व्यवसाय खड़ा किया जा सकता है। कंपनी के ओनर और वेबसाइट पर दिए गए जानकारी के अनुसार आपको यस मैडम के नाम से अपने शहर पर उसका एक ब्रांच खोलने के लिए कम से कम 10 से 15 लाख रुपए इन्वेस्ट करने की जरूरत होगी। साथ हीं यस मैडम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले आपके पास 300 से 1000 वर्ग फुट की कमर्शियल भूमि होनी चाहिए। अगर यह दोनों शर्ते आप पूरी कर लेते हैं तो आपको यस मैडम की फ्रेंचाइजी ले सकते है। यहां पर मुनाफे के तौर पर आप का 60 से 70% का मार्जिन बनता है।

मुनाफाः

अगर आप यस मैडम से एक सैलरी बेस्ड वर्कर की तरह जुड़ते हैं, तो आपको मंथली तय की गई कीमत सैलरी के रूप में दी जाती है।

वहीं अगर आप यस मैडम की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो पूरे मुनाफा का 65 से 70% हिस्सा आपके खाते में जाता है। जो एक बहुत अच्छा मार्जिन है। यहां पर पूरे ब्यूटी सलून की जिम्मेदारी आपके ऊपर होती है। साथ ही आपके शहर से आए हुए ब्यूटीशन के आर्डर को पूरा करने की भी जिम्मेदारी आपके ऊपर होती है। यस मैडम कंपनी आपसे सिर्फ भूमि और पैसे इन्वेस्ट करने की मांग रखता है। बाकी सारी सुविधाएं जैसे टेक्निकल चीजें ब्यूटी सलून में लगाना, ऐप मैनेज करना, डिजिटल मार्केटिंग करना, डिजिटल सपोर्ट उपलब्ध करवाना, ब्यूटीशन को ट्रेनिंग देना यह सारे कार्य कंपनी के द्वारा ही किए जाते है।

इस तरह से तेजी से बढ़ती यश मैडम कंपनी के जरिए आप एक अच्छा खासा बिजनेस अपने शहर में ही खड़ा कर सकती हैं।

अधिक जानकारी के लिए ‘yesmadam.com’ पर जाये।

यस मैडम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए और इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए यस मैडम स्टार्टअप कंपनी की ईमेल पर रिक्वेस्ट डालना होता है। अगर आप भी अपने ही शहर में यस मैडम के जरिए एक बेहतरीन ब्यूटी सलून खोलना चाहती हैं, और अपना खुद का व्यापार खड़ा करना चाहती है। तो आप नीचे दिए गए ईमेल आईडी के जरिए यस मैडम कंपनी से फ्रेंचाइजी के लिए रिक्वेस्ट कर सकती है।

Email id – franchise@yesmadam.com

या आप चाहे तो इस यस मैडम कंपनी की वेबसाइट या फिर ऐप के जरिए भी फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकती  हैं।

आप भी अपने आइडिया को स्टार्टअप में बदल सकते हैं, इन बातों का अवश्य रखें ध्यान!

आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं आप, जानिए कैसे?

Loading...