Home / मनी मेकिंग टिप्स / अगर रखते हैं खाना बनाने का शौक, तो होमफूडी (Home foodi) के जरिए घर बैठे कमाई करें

अगर रखते हैं खाना बनाने का शौक, तो होमफूडी (Home foodi) के जरिए घर बैठे कमाई करें

अगर आपको भी खाना बनाना पसंद है और आपके पास बेहतरीन खाना बनाने का हुनर है। तो आप घर बैठे हो होमफूडी (Homefoodi) के जरिए एक बढ़िया कमाई कर सकते हैं। नोएडा से शुरू हुई इस नई इकॉमर्स स्टार्टअप होमफूडी ने भारतीय महिलाओं के लिए यह बेहतरीन मौका तैयार किया है। होमफुडी ने अभी कुछ दिनों पहले अक्टूबर 2019 में ही अपना एक मोबाइल एप लांच किया है। इस एप से जुड़कर आप अपने खाने का कारोबार आसानी से शुरू कर सकते हैं। होमफुडी ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

होम फूडी के जरिए सैफ कैसे बने?

अगर आप भी होमफूडी के जरिए घर बैठे सैफ बंनकर अपना व्यापार शुरू करना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर होमफूडी ऐप डाउनलोड करना होगा। उसमें अपनी सारी जानकारी बिल्कुल सही तरीके से भरनी होगी। होमफूडी में आपकी सारी जानकारी की जांच की जाएगी। अगर आपने जानकारी सही भरी है तो फिर होमफूडी की एक टीम अप्लाई करने वाले होम सैफ के घर विजिट के लिए आती है। इस विजिट में आपके किचन की साफ-सफाई, क्वालिटी, स्वक्षता, इत्यादि की जांच की जाती है। अगर हम फूडी की टीम को आपके घर की स्वच्छता और आपके किचन की क्वालिटी पसंद आती है। फिर आगे के प्रोसीजर में आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसीजर पूरा करना होता है। इस रजिस्ट्रेशन प्रोसीजर के जरिए आपको फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया से रजिस्ट्रेशन हासिल करना होता है।

इसके बाद होम सैफ यानी कि आप और हम फूडी के बीच एक एग्रीमेंट साइन होता है। एग्रीमेंट के तहत होमसेफ को होम फूड कंपनी को अपनी कमाई का कुछ हिस्सा सर्विस के रूप में देना होता है। हालांकि सर्विस चार्जेस कितने होते हैं यह आपको हम फूडी कंपनी के द्वारा ही ज्ञात हो सकता है, इसके बारे में ज्यादा ज्ञान की जानकारी ज्ञात नहीं है। इस संदर्भ में होम फूडी के संस्थापक नरेंद्र सिंह दहिया का कहना है कि हमारी कंपनी के द्वारा चार्ज किया गया फीस अन्य कंपनी की तुलना में काफी कम होता है।

होम फूडी की सबसे खास बातेंः

इस कंपनी के साथ काम करने में सबसे खास और मजेदार बात यह होती है कि खाने का मैन्यू होमसैफ ही तैयार करते हैं इसमें होमफूडी  बिल्कुल भी दखलंदाजी नहीं करता। साथ ही खाने की कीमत भी होमसेफ को ही तय करनी होती है शुरुआती हफ्ते में प्री बुकिंग टाइमिंग के जरिए ही काम किया जाता है। कोई भी ग्राहक खाना बुक करने से पहले होमफुडी के प्रोफाइल में जाकर आपकी प्रोफाइल को चेक करता है। खाने का पेमेंट ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन कैश में भी किया जा सकता है। होम फूड कंपनी का कहना है कि अभी तक इस ऐप के जरिए 127 से ज्यादा सैफ होम  फूड कंपनी से जुड़ चुके हैं। कंपनी का लक्ष्य 2020 तक 500 सैफ की एक टीम तैयार करने का है।

जल्द ही हर शहर में खुलेगी होम फूडी की सुविधाः

फिलहाल स्टार्टअप कंपनी होमफूडी नोएडा में काम कर रही है। 2020 के शुरुआती माह में ही इसे जल्द से जल्द  10 बड़े शहरों में लांच किया जाएगा। वित्त वर्ष 2018-2019 में भारत में खाना बनाने का कारोबार लगभग साढे चार लाख करोड़ तक पहुंच गया है।  इस तरह से होमफूडी घर बैठे बैठे होमसैफ बन कर अच्छी कमाई करने का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है। जिसमें रेट से लेकर खाने के मेन्यू तक हर कुछ होमसैफ पर ही निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें:

आप भी अपने आइडिया को स्टार्टअप में बदल सकते हैं, इन बातों का अवश्य रखें ध्यान!

होटल इंडस्ट्री से जुड़ कर कमा सकते हैं अच्छी रकम

मुद्रा लोन के तहत आसानी से शुरू कर सकते हैं अपना खुद का बिजनेस, जानिए पूरा प्रोसेस

रोजाना सिर्फ ₹50 म्यूचुअल फंड में जमा कर बनाए 10 लाख

Loading...