Saturday , October 31 2020
Home / भारत / Dr Batra’s ने 1000 मेडिकल स्टोरों पर उपलब्ध कराई होमियो+इम्युनिटी मेडिसिन
Dr Batra’s

Dr Batra’s ने 1000 मेडिकल स्टोरों पर उपलब्ध कराई होमियो+इम्युनिटी मेडिसिन

भारत में 40 लाख से अधिक कोविड-19 मामलों को देखते हुए, जिनमें से लगभग 1 लाख गुजरात से हैं, किसी व्यक्ति के लिए स्वयं की, और परिवार की सुरक्षा पर तत्काल ध्यान देना जरूरी हो गया है। कोई पारंपरिक उपाय समझ नहीं आने की स्थिति में, शरीर की रोग प्रतिरक्षा (इम्यूनिटी) को बढ़ावा देना हमारे देश में इस वैश्विक महामारी से लड़ने का सबसे सुरक्षित तरीका है।

रोग प्रतिरक्षा में कमीहोना बार-बार होने वाले जुकाम और खांसी, ब्रोंकाइटिस, अस्थमा, एलर्जी राइनाइटिस, हे फीवर, एक्जिमा, पित्ती (व्हील्स) और फूड एलर्जी जैसी बीमारियों को जन्म देता है। होम्योपैथी आजमाया हुआ प्राकृतिक इम्यूनिटी बूस्टर है।

रोग प्रतिरक्षा में कमी से होने वाली बीमारियों के लिए होम्योपैथी की प्रभावशीलता पर डब्ल्यूएचओ द्वारा किए गए शोध अध्ययनों के अनुसार, यह प्रमाणित हो चुका है कि होम्योपैथी प्रभावी है। होम्योपैथी में बड़े पैमाने पर संक्रामक रोगों के नियंत्रण, प्रबंधन और रोकथाम का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है।

गुजरात राज्य सरकार ने राज्य में 3.48 करोड़ लोगों को कोविड-19 के मामले में आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित होम्योपैथिक प्रोफिलैक्सिस वितरित किया है। डब्लूएचओ को दिये गये एक प्रेजेंटेशन में राज्य सरकार ने यह भी कहा कि क्वैरैंटाइन में रहने वाले 99.6%व्यक्तियों का, जिन्हें आयुष द्वारा प्रोफिलैक्सिस दिया गया, टेस्ट निगेटिव आया। क्वैरैंटाइन किये गये कुल 33,264 आयुष लाभार्थियों में से14,184व्यक्तियों ने होम्योपैथिक उपचार का लाभ उठाया।

भारत में संगठित होमियोपैथी बाजार लगभग 3,000 करोड़ रुपये का है। ओटीसी होम्योपैथी को हालांकि 2017 में सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था, लेकिन होम्योपैथिक दवाओं की उपलब्धता बहुत कम थी। डॉ. बत्रा’ज का ओटीसी होम्योपैथी क्षेत्र में आना न केवल होम्योपैथिक दवाओं तक लोगों की पहुंच बढ़ाएगा, बल्कि लोगों को कॉस्ट-इफेक्टिव सर्वोत्तम चिकित्सा देना भी सुनिश्चित करेगा।

भारत में आधुनिक होम्योपैथी के अग्रणी, डॉ. बत्रा’ज, ने आपके लिए अंतर्राष्ट्रीय होम्योपैथिक फॉर्मूलेशन के साथ एक इम्यूनिटी ओरल ड्रॉप्स तैयार किया है जो सभी आयु समूह के लोगों की रोग प्रतिरक्षा क्षमता को मजबूत करता है। इस इम्यूनिटी ओरल डॉप्स में इचिनेशिया, थूजा तथा अन्य पौधों और खनिजों के प्राकृतिक अर्क है, जिनमें नैदानिक ​​रूप से प्रमाणित प्रभावकारिता है।

होमियो+इम्यूनिटी बूस्टिंग दवा के लॉन्च के अवसर पर अहमदाबाद में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान, श्री संजॉय मुखर्जी, ग्रुप सीईओ, डॉ. बत्रा’ज ग्रुप ऑफ कंपनीजने कहाकि “इस वैश्विक महामारी के दौरान डॉ.बत्रा’जहोमियो+इम्यूनिटी की लॉन्चिंग समय की जरूरत है। 35वर्षों से अधिक की मेडिकल प्रैक्टिस और 350 से अधिक होम्योपैथिक डॉक्टरों की विशेषज्ञता के साथ, हम होम्योपैथी से लाभ उठा सकते हैं जो सुरक्षित, दुष्प्रभाव मुक्त और कॉस्ट-इफेक्टिव है।”

डॉ. बत्रा’ज के वेलनेस प्रॉडक्ट्स की रेंज की पहली ओटीसी होम्योपैथी दवा, डॉ. बत्रा’ज होमियो+इम्यूनिटी मेडिसिन, अपने साथ हर घर में 35 साल की होम्योपैथिक चिकित्सा विशेषज्ञता लाती है। डॉ. बत्रा’ज होमियो+इम्युनिटी मेडिसिन की कीमत केवल 199 रुपये है और यह डॉ. बत्रा’ज की वेबसाइट: https://bit.ly/31Z8ted पर ऑनलाइन उपलब्ध होगी। गुजरात में, ओटीसी होम्योपैथी दवा 25 सितंबर से अहमदाबाद के 25 मेडिकल स्टोर्स में उपलब्ध होगी, जिनमें सभी प्लेनेट हेल्थ मेडिकल स्टोर्स, नटराज मेडिकल – प्रह्लाद नगर, अक्षर मेडिकल – गहतलोदिया, मम्मी मेडिकल – कुबीर नगर और मेमन मेडिकल – सरखेज शामिल हैं। इसके अलावा, आने वाले महीनों में सूरत, बड़ौदा, राजकोट और गांधीधाम के 1000 से अधिक मेडिकल स्टोर्स में भी उपलब्ध करायी जाएगी।

Loading...