Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / गुड़गांव में देश का सबसे बड़ा मॉल बनाएंगे DLF-GIC

गुड़गांव में देश का सबसे बड़ा मॉल बनाएंगे DLF-GIC

सिंगापुर की जीआईसी और भारत की रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के साथ मिलकर देश का सबसे बड़ा रिटेल मॉल बनाने की तैयारी कर रहा है। नए प्रॉजेक्ट का साइज 25 लाख वर्ग फुट से ज्यादा हो सकता है। जीआईसी ने प्रॉजेक्ट को ‘डाउन टाउन’ नाम दिया है। इसका रिटेल के साथ कमर्शल कामकाज के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह मॉल 23 एकड़ जमीन पर बनेगा। जीआईसी का प्लॉट गुड़गांव में डीएलएफ के 25 लाख वर्ग फुट वाले कमर्शल प्रॉजेक्ट साइबर पार्क के अपोजिट हाइवे पर है।

एक सूत्र ने बताया, ‘रिटेल मॉल 80 लाख वर्ग फुट वाले प्रॉजेक्ट का हिस्सा होगा, जिसमें अपार्टमेंट्स, फाइव-स्टार होटल और कमर्शल डिवेलपमेंट जैसी चीजें भी शामिल रहेंगी। इसमें 5 साल से ज्यादा का समय लग सकता है।’ यह काम डीसीसीडीएल के जरिए होगा। जीआईसी का प्रस्तावित मॉल देश का सबसे बड़ा रिटेल मॉल हो सकता है। फिलहाल, डीएलएफ का नोएडा में 20 लाख लाख वर्ग फुट का मॉल है।

जीआईसी और डीएलएफ अपने कमर्शल लीजिंग बिजनस के अलावा सेंट्रल दिल्ली के मोतीनगर में हाई-राइज रेजिडेंशल प्रॉजेक्ट पर भी काम कर रहे है। डीएलएफ अब फ्लैट्स बनाने के बाद उन्हें बेचने की रणनीति पर अमल कर रही है। इस तरह की रणनीति वाला यह डीएलएफ का पहला रेजिडेंशल प्रॉजेक्ट होगा।

जीआईसी के साथ हुए समझौते के मुताबिक डीएलएफ इस ज्वाइंट वेंचर के कंप्लीटेड कमर्शल प्रॉजेक्ट्स को बेच सकती है या फिर इस यूनिट के लिए कमर्शियल एसेट्स बना सकती है। 2017 में डील के वक्त डीएलएफ और जीआईसी के बीच लेनदेन में प्रमोटर परिवार ने डीसीसीडीएल में 40% हिस्सेदारी 1.9 अरब डॉलर यानी 11,900 करोड़ रुपये में बेची थी।

Loading...