Home / लेटेस्ट न्यूज़ / जल्दी ही डिश टीवी से मर्जर की तैयारी में एयरटेल डिजिटल टीवी

जल्दी ही डिश टीवी से मर्जर की तैयारी में एयरटेल डिजिटल टीवी

सुनील भारती मित्तल ने मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को चुनौती देने का फैसला किया है। मित्तल ने एयरटेल डिजिटल टीवी के अंदर आने वाले अपने डीटीएच बिजनस को डिश टीवी के साथ मर्ज करने के लिए बातचीत शुरू की है।सूत्रों के अनुसार बातचीत अभी शुरुआती दौर में है। ‘इनकी योजना दोनों कंपनियों के ऑपरेशन को मिलाना और रिलायंस जियो को कड़ी चुनौती देना है। ‘

मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी टीवी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी होगी और इसके पास 3.8 करोड़ सब्सक्राइबर्स और देश के डीटीएच मार्केट का 61 पर्सेंट शेयर होगा।डिश टीवी ने पिछले साल वीडियोकॉन डी2एच के मर्जर को पूरा किया था। इस मार्केट में कुल 6 डीटीएच ऑपरेटर्स हैं, जिनमें 6 पेमेंट आधारित सर्विस और एक फ्री सर्विस है।

इससे पहले एयरटेल ने अपने डीटीएच बिजनस को टाटा स्काई को बेचने की बहुत कोशिशें की थीं, लेकिन समझौता नहीं हो सका । एयरटेल ने एयरटेल डिजिटल टीवी की होल्डिंग कंपनी, भारती टेलीमीडिया में अपनी 20 पर्सेंट हिस्सेदारी को प्राइवेट इक्विटी में वॉरबर्ग पिंकस को 35 करोड़ डॉलर में बेच दी थी।

टाटा स्काई के वैल्यूएशन के 11,000-12,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक डीटीएच मार्केट में 31 पर्सेंट हिस्सेदारी के साथ डिश टीवी (वीडियोकॉन डी2एच के साथ) सबसे आगे है। इसके बाद 27 पर्सेंट हिस्सेदारी टाटा स्काई और 24 पर्सेंट हिस्सेदारी एयरटेल डिजिटल टीवी के पास है।

Loading...
Loading...