Home / भारत / डी2एच और डिश टीवी के प्लेटफॉर्म पर “विद सदगुरु इन चैलेंजिग टाइम्स” का सीधा प्रसारण

डी2एच और डिश टीवी के प्लेटफॉर्म पर “विद सदगुरु इन चैलेंजिग टाइम्स” का सीधा प्रसारण

भारत की प्रमुख डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यक्रमों को पसंद करने वाले दर्शकों की जरूरत को पूरा करने के लिए ईशा फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है। साझेदारी के तहत डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ईशा फाउंडेशन के साथ मिलकर आध्यात्मिक गुरु सदगुरु जग्गी वासुदेव जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेगा। हर रविवार को डिश टीवी और डी2एच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध भक्ति सर्विस चैनल पर “विद सदगुरु इन चैलेंजिग टाइम्स” का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

आजकल जिंदगी में बढ़ते तनाव और दबाव के कारण आध्यात्मिकता की जरूरत और महत्व बढ़ा है। ईशा फाउंडेशन को सामाजिक और स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ावा देने की प्रेरणा रहस्यवादी और दूरदर्शी सदगुरु से मिली। सदगुरु जग्गी वासुदेव जी की प्रेरक शक्ति से ही फाउंडेशन ने यह पहल की। इस कार्यक्रम से दर्शकों को घर बैठे मानसिक तनाव और दबाव को दूर करने के उपायों का मुफ्त में पता चलेगा।

सदगुरु के साथ हर रविवार को लाइव सेशन से दर्शक साधना के उन तरीकों को सीख सकेंगे, जिससे वह शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ा सकेंगे। इससे सहनशीलता और आत्मसंतुलन को बरकरार रखने के तरीकों की जानकारी भी होगी। आत्मचिंतन और आत्मबल के गहन अहसास से जीवन के उतार-चढ़ाव में संतुलन बरकरार रखने की कला में सदगुरु जग्गी वासुदेव नेमहारत हासिल की है। उनकी यह आत्मशक्ति जीवन के सूक्ष्म लक्ष्यों की ओर ले जाने में दर्शकों का मार्गदर्शन करेगी।

डिश टीवी इंडिया लिमिटेड में डी2एच मार्केटिंग में कॉरपोरेट मार्केटिंग हेड श्री सुगतो बनर्जी ने इस नए ऑफर पर कहा,“इस समय जिस महामारी का सामना हम कर रहे हैं, उसमें मानसिक रूप से मजबूत और सकारात्मक रहना बहुत जरूरी है। इसी संदर्भ में अपने सभी प्लेटफॉर्मों से सद्गुरु के आध्यात्मिक कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने का ऑफर देते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है।देश भर में हमारे दर्शक घरों में सुरक्षित रहते हुए कार्यक्रम के लाइव प्रसारण से मानसिक ताकत, आत्मबल और आत्मशक्ति को बढ़ावा देने के उपायों को जानने में सक्षम होंगे।“

2016 में लॉन्च की गई भक्ति एक्टिव एक प्रीमियम धार्मिक ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। यह सर्विस भगवान शिव, साईंबाबा और गणेश भगवान पर आधारित धार्मिक शोज देखने के साथ आरती और भजन के लाइव प्रसारण का आनंद लेने का ऑफर देती है। इस सर्विस को हासिल कर दर्शक अमरनाथ, शिवखोरी, गौरीशंकर और चारधाम यात्रा से जुड़े कार्यक्रम देख सकते हैं। इसके अलावा चैनल पहली बार सदगुरु के उपदेशों से जुड़ा कार्यक्रम “सदगुरु की वाणी” हिंदी डबिंग के साथ प्रसारित कर रहा है। सदगुरु के उपदेशों में जीवन को सार्थक और उपयोगी बनाने की मूल शिक्षाएं शामिल हैं।

अपने टीवी पर इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा हासिल करने के लिए सब्सक्राइबर्स को भक्ति एक्टिव सर्विस प्रतिदिन 1.30 रुपये की दर से एक्टिवेट करनी होगी। यह चैनल डिश टीवी पर 1069 और डी2एच पर 481 नंबर पर देखा जा सकेगा।

Loading...