Thursday , October 28 2021
Home / भारत / दिल्ली: आईपीएस स्तर के 29 ऑफिसर हुए इधर से उधर

दिल्ली: आईपीएस स्तर के 29 ऑफिसर हुए इधर से उधर

दिल्ली पुलिस ने आज बड़े स्तर पर तबादलें हुए। जिसमें से कई महत्वपूर्ण पदों पर नई नियुक्तियां हुई। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के आज हुए 29 का तबादलों में ; जसमीत सिंह, डीसीपी, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, इंजीत प्रताप सिंह, डीसीपी साउथ वेस्ट डिस्ट और राजीव रंजन, डीसीपी आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट का तबादला कर स्पेशल सेल में डीसीपी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

ज्ञात हो कि यह तबादला रोहिणी कोर्ट में हुए मुठभेड़ के बाद हुए हैं। अब इन तबादलों में इस मुठभेड़ का कितना असर है, यह नहीं पता पर मुठभेड़ के अगले दिन इतने भारी स्तर पर हुए तबादलों से पता चलता है कि पुलिस को चाक-चौबंद करने के उद्देश्य से ये ट्रांसफर्स किये गए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश से आज 25 सितंबर को जारी हुए इन ताबदलों में बड़े स्तर पर बदलाव किये गए हैं। ये सभी 29 तबादलों के आदेश आज 25 सितंबर से ही लागू हो गए हैं। ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस के ये ट्रांसफर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर के माध्यम से उपराज्यपाल के द्वारा जारी किए जाते हैं।

आज हुए तबादलों में कुछ बेहद महत्वपूर्ण पदों पर तबादलें हुए। यथा 2004 के आईपीएस वीनू बंसल का तबादला अतिरिक्त CP ट्रैफिक से अतिरिक्त CP/CPCR हुआ। 2008 बैच के आईपीएस अतुल कुमार ठाकुर का तबादला साउथ दिल्ली के DCP के पद से DCP हेडक्वाटर हुआ। 2009 के आईपीएस जसमीत सिंह का तबादला सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के DCP से स्पेशल सेल के DCP पर हुआ। 2009 बैच के आईपीएस गौरव शर्मा का तबादला सिक्युरिटी के DCP से DCP साउथ वेस्ट में हुआ। इसके अलावे भी कई महत्वपूर्ण पदों पर तबादलें हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

छेड़छाड़ मामले में आदेश देने वाले जिला जज को हाईकोर्ट ने न्यायिक कार्य नहीं करने का दिया निर्देश