Home / लाइफस्टाइल / ऐसे घटाएं बढ़ी हुई चर्बी, अपनाएं ये टिप्स!

ऐसे घटाएं बढ़ी हुई चर्बी, अपनाएं ये टिप्स!

क्या आप भी बढ़ी हुई चर्बी से परेशान हैं, तो आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिन्हे आजमाकर आप चर्बी कम कर सकते हैं, क्योंकि बढा हुआ वजन हर किसी को खराब लगता हैं।

-अगर आप लहसुन का हर रोज यूज करेंगे, तो इससे मोटापे से राहत मिलेगी। लहसुन एक नेचुरल एंटी-बायोटिक है और शुगर को नियंत्रित करने का भी कार्य करता है। लहसुन शरीर में उन हॉर्मोन्स को सक्रिय करने का काम करता है जो फैट को जमने नहीं देते। अपनी डाइड में लहसुन को शामिल कीजिए। इससे आपकी सेहत को लाभ मिलेगा।

कीजिए एलोवेरा जैल यूज, होगी ये स्किन परेशानियां दूर!

-गत कुछ वर्षों से ग्रीन टी काफी लोकप्रिय हो चुकी है। ग्रीन टी में catechins नामक यौगिक पाया जाता है जो अतिरिक्त चर्बी को कम करने में सहायता करता है।

-अगर आपको फास्ट फूड खाने की लत है और इसी लत ने आपको ये टायर दे दिए हैं तो आज से ही केला खाना शुरू कर दीजिए। केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है। यह फास्ट फूड की क्रेविंग को कम करता है। जिससे मोटापा कम करने में सहायता मिलती है।

बेहद काम की चीज हैं इलायची, कीजिए यूज, होगी ये परेशानियां दूर!

-एक कप गुनगुने पानी में पुदीने की कुछ पत्त‍ियां डाल दीजिए। आप चाहें तो इसमें शहद की कुछ बूंदें भी डाल सकते हैं। पेट की चर्बी कम करने के लिए पुदीने का यह उपाय बहुत ही कारगर है।

कीजिए लौकी यूज, बाल नहीं होंगे सफेद!

बच्चो को कैंसर होने से बचने के लिए अपनाये ये आसान उपाय

घर में जलाए तेज पत्ता, मिलेंगे ये लाभ!

Loading...
Loading...