Home / लेटेस्ट न्यूज़ / Jet airways को खरीदने के लिए डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ने की 14,000 करोड़ की पेशकश

Jet airways को खरीदने के लिए डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ने की 14,000 करोड़ की पेशकश

डार्विन ग्रुप ने जेट एयरवेज को खरीदने के लिए 14000 करोड़ रुपये की गैर-बाध्यकारी बोली जमा की है और जैट एयरवेज की देनदारियों और संपत्तियों के बारे में और सूचनाएं मांगी है ।डारविन ग्रुप के शीर्ष प्रबंधन अधिकारियों ने एसबीआइ कैपिटल के अधिकारियों से मुलाकात की। मुलाक़ात के बाद ग्रुप के सीईओ राहुल गनपुले ने कहा कि उसके समूह ने संकटग्रस्त विमानन कंपनी को खरीदने के लिए बोली जमा कर दी थी।

डारविन का दावा है कि उसने ऑयल एंड गैस, आतिथ्य और रियल्टी सहित कई क्षेत्रों में निवेश किया है। कंपनी ने बोली लगाने से पहले शुरुआती जांच पड़ताल कर ली थी, लेकिन कई सूचनाएं सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध नहीं हैं।

एसबीआइ की अगुआई वाले सात कर्जदाताओं के समूह की जेट एयरवेज में 51 फीसद हिस्सेदारी है और उसने विमानन कंपनी की 75 फीसद तक हिस्सेदारी बेचने की पेशकश की है। जेट एयरवेज के चार शीर्ष अधिकारियों सीईओ विनय दुबे, डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल, कंपनी सेक्रेटरी और कंप्लायंस अधिकारी कुलदीप शर्मा और चीफ पीपुल ऑफीसर राहुल तनेजा ने इस्तीफा दे दिया हैं।

गनपुले ने कहा कि यह वन टाइम सेट्लमेंट होगा और इसके बाद जेट एयरवेज की सभी पुरानी देनदारियां समाप्त हो जाएंगी। कंपनी अधिग्रहण के लिए पूरी राशि का इंतजाम आंतरिक स्रोतों से करेगी।

Loading...
Loading...