Home / खेल / डेविस कप – भारत-इटली के बीच मैच आज से 

डेविस कप – भारत-इटली के बीच मैच आज से 

भारत टेनिस के डेविस कप में शुक्रवार-शनिवार को इटली से मुकाबला करेगा । क्वालिफाइंग दौर के पहले राउंड में कोलकाता के कलकत्ता साउथ क्लब में भारतीय टीम अपनी चुनौती पेश करेगी। दोनों टीमों के बीच पांच मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें भारतीय टीम सिर्फ एक में जीत दर्ज कर पाई है। उसे पिछली जीती इसी मैदान पर 1985 में मिली थी।

भारत के लिए प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, साकेत मायनेनी, रोहण बोपन्ना और दिविज शरण खेलेंगे । इटली की ओर से मार्को सेचिनाटो, आंद्रेस सेप्पी, माटेओ बेरेटिनी, थॉमस फैबियानो और सिमोन बोलेली खेलेंगे ।भारत के रामनाथन पुरुष एकल के पहले मैच में आंद्रेस सिप्पी से खेलेंगे। व गुणेश्वरन का मुकाबला 22 साल के बेरेटिनी से होगा।सेचिनाटो – बोलेली का मुकाबला बोपन्ना और शरण की जोड़ी से होगा। महेश भूपति ने कहा, “वे पहले मैच में रामनाथन और सिप्पी को आमने-सामने देखकर हैरान नहीं है। रामकुमार ने डेविस कप में हमेशा हमारे लिए पहला मैच खेला है।”

प्रारूप के मुताबिक, दो दिनों में पांच मुकाबले खेले जाएंगे। शुक्रवार को दो एकल और शनिवार को एक युगल के साथ दो एकल मैच होंगे। अपने संयोजन को बदलने के लिए मैच से पहले प्रत्येक टीम के पास एक घंटे का समय होगा।

Loading...
Loading...