Home / लाइफस्टाइल / खीरा कामयाब हैं डार्क सर्कल हटाने में

खीरा कामयाब हैं डार्क सर्कल हटाने में

आंखों पर काला धब्बा या कहें डार्क सर्कल तो आजकल हर किसी की परेशानी बन गई है, ये होता क्यों है ये भी बताते चलें तो आजकल लोगों की नींदें कम भागदौड़ ज्यादा होती है, भागदौड़ भरी जिंदगी के बाद देर रात तक जागना और टीवी देखना मोबाइल चलाना एक दिनचर्या में समाहित हो गई है, देर से सोना देर से उठना खाना टाइम से नहीं खाना इन सभी खराब दिनचर्या की एक निशानी है इनसे हमारे आंखों के साथ साथ हमारे शरीर पर भी बूरा असर पड़ता है । इन्हीं की वजहों से हमारे नाजूक आखों पर काले धब्बे के गहरे होते चले जाते हैं, लेकिन इन धब्बों को कैसे हटाएं इन बातों का भी रखें ध्यान ।

कैसे हटाएं ये डार्क सर्कल

डार्क सर्कल हटाने के लिए सबसे पहले खीरे का रस और मुल्तानी मिट्टी लेकर इसका पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को आंखों के नीचे डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाकर छोड़ दें, जब ये पैक सूख जाए तो इसे धो लें, बता दें खीरे का रस और मुल्तानी मिट्टी आंखों को ठंडक के साथ ताजगी भी देती है, साथ ही कुछ दिनों के अंदर आपके आंख के नीचे जमे काले घेरे भी दूर हो जाते हैं ।

मुल्तानी मिट्टी, बादाम और ग्लिसरीन को मिलाकर पेस्ट बना लें, पेस्ट को आंखों के नीचे लगाकर छोड़ दें, जब ये पेस्ट पूरी तरह सुख जाए तो इसे पानी से धो लें, बता दें इस पेस्ट को आप अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं इसको लगाने से चेहरा साफ हो जाता है और चेहरे को ताजगी मिलती है ।
बता दें कई बार महिलाएं अपने चेहरे को साफ करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरा ड्राई होने लग जाता हैं ऐसे में मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल के समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए, अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल या काला धब्बा हो गया है और खत्म नही हो रहा है तो ये सरल नुस्खा अपनाइए और चेहरे को चमकदार बनाइए ।

यह भी पढ़ें-

इस तरह की चीजों का इस्तेमाल होंठों पर न करे

Loading...