Home / मनोरंजन / भूषण कुमार के नाम से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज

भूषण कुमार के नाम से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज

इंडस्ट्री के कुछ सहयोगियों के माध्यम से पता चलने के बाद कि कुछ लोग भूषण कुमार के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, साथ ही व्हाट्सएप पर उनके नाम और तस्वीर का दुरुपयोग कर महत्वाकांक्षी एक्टर्स को काम दिलवाने के बहाने गुमराह कर धोखेबाजी से पैसे मांग रहे हैं. इस मामले में टी-सीरीज ने इन अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 415, 416, 417, 419, 420, आईपीसी की धारा 468 के तहत धोखाधड़ी, जालसाज़ी, भारतीय कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63 उल्लंघन, इंडस्ट्री में और आम लोगों के बीच में  भूषण कुमार और टी-सीरीज के नाम, प्रतिष्ठा, चरित्र, ब्रांड इमेज को ख़राब करने के लिए अम्बोली पुलिस स्टेशन में आपराधिक शिकायत दर्ज की है. इसके साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत किए गए विभिन्न अपराधों के लिए, लेकिन पहचान की चोरी यू/एस 66 सी के साथ, यू/एस 66 डी आदि धाराएं लगाई गईं हैं.

टी-सीरीज को पता चला कि टी-सीरीज का हिस्सा होने का दावा करने वाला एक धोखेबाज इंसान उनके होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘भूल भुलैया’ में ऑडिशन देने के लिए और एक्टिंग के लिए संपर्क कर रहा है. उस व्यक्ति ने न केवल ऑडिशन के लिए अप्रोच किया, बल्कि उस ऑडिशन के लिए पैसे की मांग भी की. इसी मामले में प्रोडक्शन कंपनी द्वारा 8 जुलाई को अंबोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है. इस तरह का एक और मामला टी-सीरीज़ टीम को पता चला जिसमें भूषण कुमार (भूषण कुमार के रूप में व्हाट्सएप डिस्प्ले नाम) का इस्तेमाल करके कोई व्यक्ति महत्वाकांक्षी एक्टर्स को उनके म्यूजिक वीडियो में काम देने की बात कर रहा है.

वहीं एक और अन्य व्यक्ति (व्हाट्सएप डिस्प्ले तस्वीर और भूषण कुमार के रूप में व्हाट्सएप डिस्प्ले नाम का उपयोग करके) ने गोवा में दो प्रमुख गायकों के साथ एक म्यूजिक वीडियो शूट के लिए हेयर और मेकअप आर्टिस्ट को काम की पेशकश की और व्हाट्सएप चैट पर उनके साथ पैसे के बारे में चर्चा की. धोखेबाज़ इस हद तक चला गया कि अगर कोई मोबाइल नंबर को ट्रू कॉलर पर सर्च करे तो मोबाइल नंबर भूषण कुमार के नाम से ही पता चले. प्रोडक्शन हाउस ने इन सभी अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायतें दर्ज की हैं।

टी-सीरीज़ के एक प्रवक्ता ने कहा, “ऐसे अज्ञात व्यक्तियों का इरादा श्रीभूषण कुमार और टी-सीरीज़ के नाम और प्रतिष्ठा का अवैध रूप से फायदा उठाना साफ़ दिखाता है और ऐसा करने में वे न केवल महत्वाकांक्षी एक्टर्स के भोलापन का अनुचित लाभ उठा रहे हैं, बल्कि इंडस्ट्री में टी-सीरीज़ और हमारे प्रबंध निदेशक श्री भूषण कुमार की प्रतिष्ठा को भी खराब कर रहे हैं।”

प्रवक्ता ने आगे कहा ” भूषण कुमार और टी-सीरीज ग्रुप दोनों ही कभी भी किसी महत्वाकांक्षी एक्टर्स-मॉडल कलाकारों के पास नहीं जाते हैं. और न ही ऑडिशन के लिए किसी भी तरह के मुआवजे या पंजीकरण के पैसे की मांग करते हैं. हम सभी आगामी प्रतिभाओं या एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शामिल किसी से भी इस तरह के धोखेबाजों की बातों में न आने का अनुरोध करेंगे. हम पंजीकृत और प्रतिष्ठित कास्टिंग एजेंसियों के साथ ही काम करते हैं जो आसानी से सत्यापन योग्य हैं. हम अपनी प्रतिष्ठा को खराब करने के इरादे और दुर्भावनापूर्ण इरादों के ऐसे कार्यों को बहुत ही गंभीरता से लेते हैं और पहले से ही दर्ज पुलिस शिकायतों के अलावा, हम अपनी कानूनी टीम द्वारा मिली सलाह से दोषियों से भारी नुकसान का दावा करने के लिए अदालतों से संपर्क कर सकते हैं.’

Loading...