Breaking News
Home / भारत / अब एक ही कार्ड पर मिलेगी क्रेडिट और डेबिट की सुविधा

अब एक ही कार्ड पर मिलेगी क्रेडिट और डेबिट की सुविधा

सामान्यतः लोगों को क्रेडिट और डेबिट कार्ड को मैनेज करने में अत्यधिक परेशानी होती है। ऐसे में इंडसइंड बैंक ने उपभोक्ता की परेशानी को थोड़ा कम कर दिया है। आपको बता दे की इंडसइंड बैंक ने देश का पहला डुओ कार्ड लॉन्च किया है। मतलब अब उपभोक्ता को डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए अलग-अलग कार्ड्स का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। इंडसइंड बैंक के डूओ कार्ड के जरिए अब उपभोक्ता एक ही कार्ड से डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक ही कार्ड से डेबिट-क्रेडिट

इंडसइंड की आध‍िकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस पर दो EMV चिप और 2 मैगनेटिक स्ट्र‍िप्स लगी होंगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड का एक ही स्टेटमेंट आएगा। यही नहीं, आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट्स को एक साथ जोड़कर भी उपयोग कर सकेंगे।

कैसे करें यूज?

आपको बता दे की इस कार्ड की एक तरफ डेबिट कार्ड की सुविधा तो दूसरी तरफ क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की गई है। जिसे आप आवश्यकता के मुताबिक उपयोग कर सकते हैं।

कैसे मिलेगा?

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आप वेबसाइट पर ही फॉर्म भर कर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां एक फॉर्म दिया गया है। इस फॉर्म को चाहे आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हों चाहे न हों, यहां पूरी डिटेल भर कर आवेदन कर सकते हैं।

Loading...
Loading...