Thursday , October 28 2021
Home / लाइफस्टाइल / अमेरिकी के चिड़ियाघर में कोरोना का निशाना बने जानवर

अमेरिकी के चिड़ियाघर में कोरोना का निशाना बने जानवर

कोरोना वायरस इंसान ही नहीं बल्कि अब जानवरो को भी अपना निशाना बना रहा है। ऐसे में वाशिंगटन से आ रही खबर के मुताबिक, डीसी में स्मिथसोनियन के राष्ट्रीय चिड़ियाघर में रहने वाले सभी शेरों और बाघों को कोविड पॉजिटिव टेस्ट किया गया है। इसकी जानकारी एक स्टेटमेंट के जरिये घोषित की गयी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बयान में, बताया है कि चिड़ियाघर, जो अमेरिका में सबसे पुराना है, वहां के रहने वाले छह अफ्रीकी शेरों, एक सुमात्रा बाघ और दो अमूर बाघों सहित सभी बड़ी बिल्लियों का  टेस्ट किया गया है।

अगले कुछ दिनों में फाइनल टेस्ट रिपोर्ट आने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, बयान में कहा गया है कि चिड़ियाघर में किसी अन्य जानवर में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। चिड़ियाघर के अनुसार, पशुपालकों ने पिछले सप्ताहांत में कई शेरों और बाघों में भूख, खाँसी, छींकने और सुस्ती के लक्षण देखे थे।

ज़ू द्वारा कहा गया है कि सभी शेरों और बाघों का इलाज बेचैनी और भूख कम करने के लिए एंटी-इंफ्लेमेटरी और मतली-रोधी दवा के साथ-साथ प्रकल्पित माध्यमिक जीवाणु निमोनिया के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के साथ किया जा रहा था। चिड़ियाघर ने कहा कि सभी जानवर कड़ी निगरानी में हैं।

यह भी पढ़े- बिगबॉस ओटीटी फिनाले- बहन शमिता के लिए शिल्पा शेट्टी ने अपने फैंस सें मांगें वोट