Wednesday , September 18 2019
Breaking News
Home / मनोरंजन / अक्षय खन्ना की फिल्म ‘सेक्शन 375’ पर आयी मुसीबत, कोर्ट ने जारी किया समन

अक्षय खन्ना की फिल्म ‘सेक्शन 375’ पर आयी मुसीबत, कोर्ट ने जारी किया समन

अक्षय खन्ना एक से एक अच्छी फिल्मो में काम कर चुके है। अभिनेता अक्षय खन्ना और अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की अपकमिंग फिल्म ‘सेक्शन 375’ को लेकर एक विवाद हो गया है। फिलहाल अभिनेता अक्षय खन्ना अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ के कारण कानूनी पचड़े में फसतें नजर आ रहे है। आपको बता दे की पुणे के एक वकील ने कोर्ट में अक्षय खन्ना के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सिविल कोर्ट ने फिल्म के अंदर अदालत की होने वाली प्रक्रियाओं को गलत तरीके से दिखाने और वकीलों के बारे में नकारात्मक तथ्य को पेश करने पर फिल्म के मेकर्स और अभिनेता अक्षय खन्ना को समन जारी किया है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के अनुसार कोर्ट में याचिकाकर्ता वाजिद खान ने ये तर्क दिया है कि फिल्म के ट्रेलर में रेप पीड़िता के किरदार को गलत तरीके से दिखाया गया है और इसके साथ ही वकीलों की छवि को भी गलत दिखाया गया है। सिविल कोर्ट के जज आर एच नाथनी ने सोमवार को अभिनेता अक्षय खन्ना सहित निर्माता कुमार मंगल पाठक और अभिषेक मंगल पाठक को समन भेजा है और उनको 9 सितंबर से पहले कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर बनी इस फिल्म में अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में जहां ऋचा रेप पीड़िता की वकील का किरदार निभा रही हैं वहीं अक्षय खन्ना आरोपी के वकील की भूमिका में नजर आएंगे। ट्रेलर में रेप पीड़िता से पुलिस थाने और अदालत के अंदर कई सवाल किया जाते हैं। याचिकाकर्ता ने इन सभी सवालों को अभद्र यानि सही नहीं बताया है।

याचिकाकर्ता के अनुसार ट्रेलर में इस तरह के दृश्यों का होना सही नहीं है क्यूंकि ये बलात्कार पीड़ितों के बीच गलत प्रभाव पैदा करेंगे और वह इस मामले को दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क करने में घबरायेंगी या तो संपर्क करेंगे ही नहीं। बीते दिनों फिल्म ‘सेक्शन 375’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था और ट्रेलर में भारतीय दंड संहिता की धारा 375 को लेकर कोर्ट ड्रामा देखने को मिला। आपको बता दें कि भारतीय दंड संहिता की धारा 375 में रेप से जुड़े हुए नियम-कानूनों का जिक्र है।

ये फिल्म अजय बहल द्वारा निर्देशित है और फिल्म में ऋचा चड्ढा,अक्षय खन्ना के अलावा राहुल भट और मीरा चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। भूषण कुमार, किशन कुमार, कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक ने इसे प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म 13 सितंबर को रिलीज होने वाली है।

Loading...
Loading...