Monday , September 16 2019
Breaking News
Home / भारत / पूर्व वित्तमंत्री Arun jately ने राजनीतिक जगत को किया अलविदा, Sonia gandhi ने कुछ इस तरह दी श्रद्धांजलि

पूर्व वित्तमंत्री Arun jately ने राजनीतिक जगत को किया अलविदा, Sonia gandhi ने कुछ इस तरह दी श्रद्धांजलि

हां एक ओर पूरा देश जन्माष्ठमी के पर्व में डूबा हुआ हुआ है वहीं दूसरी ओर पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का निधन हो गया। पूर्व वित्तमंत्री अरुण जटेली आज इस राजनीतिक जगत को छोड़कर हमेशा के लिए चले गए हैं।

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे अरुण जेटली के निधन से देशभर में शोक की लहर है। विभिन्न दलों के नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि अरुण जेटली के निधन से वह अत्यंत दुःखी है। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली का जाना उनके लिये एक व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने ना ही सिर्फ एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षों तक प्राप्त होता रहा।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिआ गाँधी ने भी शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा, ‘‘हमें अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना उनके परिवार के साथ हैं।’’

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुण जेटली के असामयिक निधन पर गहरा दुख और पीड़ा व्यक्त की। उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्ति, सांसद और मंत्री के रूप में लंबी पारी खेली और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

अरुण जेटली के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमीरात से जेटली के परिवार से बात की। पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और उनके बेटे से बात की और उनके प्रति संवेदना जाहिर की। बता दें लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे अरुण जेटली ने शनिवार को दिल्ली के एम्स में 12 बजकर 7 मिनट पर अंतिम सांस ली। पीएम मोदी इस वक्त विदेश के दौरे पर हैं। सूत्रों के मुताबिक जेटली के परिवार ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वे अपना विदेश दौरा रद्द ना करें। पीएम ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर गहरा दुख जाहिर किया है।

 

 

Loading...
Loading...