Thursday , November 14 2019
Breaking News
Home / भारत / बीजेपी से टक्कर लेने के लिए अब कांग्रेस को मिला प्रियंका गांधी का सहारा

बीजेपी से टक्कर लेने के लिए अब कांग्रेस को मिला प्रियंका गांधी का सहारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के इस कदम को लोकसभा चुनाव से पार्टी का बड़ा दांव माना जा रहा है। इस प्रकार प्रियंका गांधी वाड्रा अब आधिकारिक तौर पर राजनीति में आ गई हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि प्रियंका गांधी को राजनीति में आना चाहिए। प्रियंका गांधी पहले भी रायबरेली और अमेठी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के लिए प्रचार करती रही हैं।

2019 का लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की भूमिका काफी अहम है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल नहीं किया है। राहुल गांधी ने दावा किया था कि अभी लोग कांग्रेस पार्टी को हल्के में ले रहे हैं लेकिन पार्टी 2019 का चुनाव पुरे जोश से लड़ेगी। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी।

प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा का प्रभार सौंपा गया है।

Loading...
Loading...