Breaking News
Home / भारत / महाराष्ट्र में भी जा सकती है सरकार, जल्द ही आने वाले हैं बीजेपी के “अच्छे दिन”

महाराष्ट्र में भी जा सकती है सरकार, जल्द ही आने वाले हैं बीजेपी के “अच्छे दिन”

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश के सियासी हालात बदले हैं उसका असर महाराष्ट्र पर भी देखने को मिलेगा। क्योंकि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी गठबंधन बनाने में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की अहम भूमिका है। जब यह दोनों नेता एक साथ थे लेकिन अब यह दोनों नेता आमने-सामने हैं। कमलनाथ को तो अपनी सरकार बचाना खुद मुश्किल हो रहा है। ऐसे में गुटबाजी का असर महाराष्ट्र पर भी देखने को मिलेगा।

महाराष्ट्र में सरकार से कांग्रेस के कई सारे विधायक खुश नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सरकार के खिलाफ कई बार बोल चुके हैं। यहां तक कि जब महाराष्ट्र सरकार ने अपना बजट पेश किया था तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने उसके ऊपर भी सवाल उठा दिए थे। उनका कहना था कि इस बजट में रोजगार के लिए क्या किया गया? कई सारे ऐसे अवसर है जब पृथ्वीराज सरकार के ऊपर सवाल उठाते हुए नजर आए हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनका साथ कांग्रेस खेमे की कई विधायक और नेता दे रहे हैं। हालांकि, महाराष्ट्र में कांग्रेस खेमे से जो नेताओं को मंत्री बनाया गया है वह बड़े दबे स्वर में सरकार के खिलाफ बोलते हैं।

ऐसे में अगर मध्य प्रदेश की तरह पार्टी में विधायक बगावत करते हैं तो निर्दलीयों के आधार पर सरकार को बचाना मुश्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट ने दिए कांग्रेस छोड़ने के संकेत?

Loading...
Loading...