Sunday , September 23 2018
Home / खेल / क्रिस गेल ने खेली तूफानी पारी, पंजाब जीता, हैदराबाद को हराया

क्रिस गेल ने खेली तूफानी पारी, पंजाब जीता, हैदराबाद को हराया

मोहाली। गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-11 में सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी। पंजाब की यह जीत वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (104) की आतिशी शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी की मदद से हुई।

क्रिस गेल के छठे आईपीएल शतक के दम पर पंजाब ने केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरी जीत दर्ज की।

जब बीच मैदान पर बच्चे ने दिया ‘विराट’ चैलेंज, कहा-’10 साल में कर दूंगा रिप्लेस’

पहले खेलने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल (63 गेंद में 104 रन) के तूफानी शतक की सहायता से निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 193 रन बनाए।

पंजाब की ओर से करूण नायर ने 21 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की सहायता से 31 रन बनाए। वहीं आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 18-18 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में मनीष पांडे (नाबाद 57) तथा कप्तान केन विलियमसन (54 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद हैदराबाद 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन ही बना सकी।

केकेआर जीती, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से दी शिकस्त

मनीष पांडे ने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्का लगाया। जबकि कप्तान केन विलियम्सन ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया। इसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए।

पंजाब की ओर से एंड्यू टाई और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट निकाले। हालांकि इस मैच में कप्तान रविचन्द्र अश्विन महंगे साबित हुए।

उन्होंने 4 ओवर में बिना विकेट लिए ही 53 रन खर्च किए। इससे पहले गेल ने आईपीएल-11 का पहला शतक लगाया। गेल का आईपीएल में ये छठा और टी-20 करियर का 21वां शतक है।

Loading...
loading...
Loading...