Thursday , October 28 2021
Home / भारत / चिराग़ पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र लिख दिवंगत पिता के लिए भारत रत्न की सिफारिश की

चिराग़ पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री को पत्र लिख दिवंगत पिता के लिए भारत रत्न की सिफारिश की

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि के बाद उनके बेटे चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपने दिवंगत पिता के लिए भारत रत्न की सिफारिश करने की मांग की। उन्होंने अपने पिता की आदमकद प्रतिमा की स्थापना और उनकी जयंती को राजकीय अवकाश घोषित करने के लिए भी कहा।

लोजपा नेता चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा कि रामविलास पासवान जी लोकप्रिय नेता थे और पूरे जीवनकाल राष्ट्र निर्माण और सभी के उत्थान के लिए प्रयत्नशील रहे। उनकी याद में बिहार सरकार राजधानी पटना में आदमकद प्रतिमा स्थापित करे और हर जिले मुख्यालयों में एक प्रतिमा रामविलास पासवान की लगाए। चिराग पासवान ने पत्र में कहा कि रामविलास जी जनप्रिय नेता थे, अपने पूरे जीवनकाल में राष्ट्र निर्माण और सभी वर्गों के विकास के लिए संघर्षशील रहे, ऐसे में नीतीश कुमार भारत रत्न देने के लिए केंद्र को अनुशंसा करे।

बता दें कि पिछले दिनों 12 सितम्बर को राजविलास पासवान के पटना स्थित श्रीकृष्णा पूरी आवास पर पहली पुण्यतिथि मनाई गई जिसके लिए राज्यपाल, सीएम नीतीश कुमार कुमार सहित, तेजस्वी, जीतन राम मांझी और सभी दलों के नेताओ को आमंत्रण दिया गया था। इस पुण्यतिथि में राज्यपाल फागु चौहान, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे थे, लेकिन सीएम नीतीश कुमार पटना में रहते हुए भी नहीं पहुंचे थे। चिराग पासवान ने कहा था कि कई बार मिलकर आमंत्रण देने के लिए मिलने का समय मांगते रहे पर सीएम आवास से मिलने का वक्त ही नहीं मिला।

यह भी पढ़े- मंत्री रामेश्वर तेली ने e-SHRM पोर्टल के बारे में असंगठित मजदूरों के बीच जागरूकता फैलाने की करी अपील