Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / हांगकांग प्रदर्शनकारियों की आवाज दबाने के लिए चीन पेश करेगा नया सुरक्षा कानून, ट्रंप ने दी चेतावनी

हांगकांग प्रदर्शनकारियों की आवाज दबाने के लिए चीन पेश करेगा नया सुरक्षा कानून, ट्रंप ने दी चेतावनी

हांगकांग की तरफ से लगातार किए जा रहे हिंसक आंदोलनों की वजह से चीन परेशान है। इस वजह से वह नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लाने जा रहा है। चेन की संसद में आज इसके लिए प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस नए क़ानून के तहत चीन देश द्रोह जैसे मामलों में सख्ती से निपटेगा और हांगकांग में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों पर लगाम लगाने के लिए उसके पास अधिक हो जाएंगे। चीन के इस कदम पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी जारी की है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा यदि चीन कानून में संशोधन करता है तो अमेरिका उस पर कड़ी कार्यवाही करेगा। लोकतंत्र का समर्थन करने वाले सांसदों और कार्यकर्ताओं ने भी चीन के इस कदम पर कड़ी आपत्ति दर्ज करवाई है। उनका कहना है कि यह कानून हांगकांग को खत्म करने की एक साजिश है। सांसदों का कहना है कि नया कानून हांगकांग के लोगों की आवाज को दबाने के लिए चीनी सरकार की साजिश है। इसके बावजूद चीन अपने फैसले पर कायम है।

चीन ने स्पष्ट किया है कि कड़ी चेतावनी देने के बाद भी हांगकांग में प्रदर्शनकारी लगातार सात महीनों से बड़े पैमाने पर आंदोलन कर रहे है। इस दौरान बीच-बीच में उन्होंने प्रदर्शन को हिंसक भी बनाया। ऐसे में शांति स्थापित करने के लिए हम नया सुरक्षा कानून पेश करने जा रहे है।

यह भी पढ़े: अम्‍फान ने मचाई बंगाल में भारी तबाही, CM ममता बनर्जी ने लगाया करोड़ों के नुकसान का अंदेशा
यह भी पढ़े: पाकिस्तान को प्राथमिकता देना जारी रखेंगे: चीन

Loading...