Breaking News
Home / भारत / तिहाड़ जेल से रिहा हुए चिदंबरम, संसद के शीतकालीन सत्र में लेंगे भाग

तिहाड़ जेल से रिहा हुए चिदंबरम, संसद के शीतकालीन सत्र में लेंगे भाग

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार शाम को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया, जब सुप्रीम कोर्ट ने ईडी द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें जमानत दी।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री चिदंबरम को रिसीव करने के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता तिहाड़ जेल पहुंचे।

सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश को टाल दिया, जिसमें उसने चिदंबरम को जमानत देने से इनकार कर दिया था और उसे सबूतों से छेड़छाड़ करने और मामले में गवाहों को प्रभावित नहीं करने का निर्देश दिया था।

चिदंबरम के बेटे कार्ति ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद गुरुवार को संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे।

कार्ति ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने जा रहा है। मुझे बहुत राहत मिली है।”

अदालत ने आदेश दिया है कि वह कोइ प्रेस इंटरव्यू नहीं देगा और इस मामले के संबंध में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देगा। उन्हें 2 लाख रुपये की जमानत बांड और एक ही राशि के दो जमानतदार प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया गया है।

चिदंबरम ने वित्त मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये में INX मीडिया को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) से संबंधित एक मामले में जमानत मांगी थी।

सीबीआई ने मई 2017 में इस संबंध में एक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। उस साल बाद में, ईडी ने उनके खिलाफ धन शोधन का मामला भी दर्ज किया था।

कांग्रेस नेता को पहली बार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस साल 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था, लेकिन दो महीने बाद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। उन्हें 16 अक्टूबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

Loading...
Loading...