Home / लेटेस्ट न्यूज़ / सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी लागू किया RBI का नया नियम

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी लागू किया RBI का नया नियम

सार्वजनिक क्षेत्र (Public Sector) की बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी अब रेपो रेट आधारित ब्याज दर (RLIR) पर घर और ऑटो लोन योजना शुरू की है। बैंक पुराने लोन को कुछ शुल्क के भुगतान के साथ नई ब्याज दर व्यवस्था में परिवर्तित कराया जा सकता है। बैंक ने सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्योग (MSME) ग्राहकों को लोन देने के लिए ईसीएल फाइनेंस  के साथ करार किया है।

कुछ बैंक इसे पहले से लागू कर चुके हैं। SBI रेपो रेट लिंक्ड होम लोन प्रॉडक्ट जुलाई में ही लॉन्च कर चुका है। BoI ने कुछ लोन प्रॉडक्ट्स के लिए रेपो रेट बेस्ड ब्याज दर की पेशकश करने का फैसला किया है। बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि शुरुआत में हाउसिंग, व्हीकल और पर्सनल लोन को रेपो रेट बेस्ड ब्याज दर से लिंक किया जाएगा। औपचारिक तौर इन्हें पर 7 सितंबर को बैंक के 114वें स्थापना दिवस पर लॉन्च किया जाएगा.

अब होम लोन रेपो+2.9 फीसदी अर्थात 8.3 फीसदी ब्याज दर से शुरू होंगे। बैंक यह भी कह चुका है कि वह 25 लाख रुपये से ज्यादा के सेविंग्स बैंक डिपॉजिट पर ब्याज दरों को रेपो रेट से लिंक करेगा।

पंजाब नेशनल बैंक ने रेपो रेट से लिंक्ड रिटेल लेंडिंग स्कीम ‘PNB एडवांटेज’ पेश की है। होम लोन के लिए नई दरें 8.25 प्रतिशत से 8.35 प्रतिशत के बीच होंगी और कार लोन के लिए कर्ज की दर 8.65 प्रतिशत होगी।

Loading...
Loading...