Thursday , October 28 2021
Home / भारत / कैप्टिन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से दिया इस्तीफ़ा

कैप्टिन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से दिया इस्तीफ़ा

पंजाब में चल रहे सियासी घमासान में आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दिया। चंडीगढ़ में राजभवन पहुँचकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को सिंह ने अपने साथ साथ पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफ़ा दे दिया।

सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट करते हुए जानकारी देते हुए लिखा, “सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें और उनके मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया है।”

इस्तीफ़ा देने के बाद राजभवन के दरवाज़े पर अमरिंदर सिंह ने प्रेस वार्ता रखी जहाँ उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मेरा फैसला आज सुबह हो गया था, मैंने सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कह दिया था कि मैं अपने पद से आज इस्तीफा दे रहा हूं। ये तीसरी बार हो रहा है पिछले 2 महीनों में जब पार्टी विधायक दल की बैठक बुला रही है, मैं समझता हूं कि मेरे ऊपर पार्टी आलाकमान को शक है कि मैं सत्ता नहीं चला पाया। मैं समझता हूं कि मेरा पद से इस्तीफा देना ही सही है। पार्टी अध्यक्ष को जो सही लगे उसे मुख्यमंत्री बना सकते है।”

कैप्टन ने कहा की पिछले 2 महीनों में 3 बार पार्टी ने विधायक दल की बैठक बुलाई जिससे उन्हें अपमानित महसूस हुआ जिस वजह से उन्होंने अपने समर्थकों के साथ इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने यह साफ़ कर दिया की वह पार्टी नहीं छोड़ रहे है साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया की “मेरे पास भविष्य में राजनीति के विकल्प है, अपने लोगों से बात करूँगा और वक्त आने पर फ़ैसला लूँगा।”

बता दें, कैप्टन अमरिंदर सिंह सबसे उम्रदराज़ मुख्यमंत्री रहे है  (79 वर्षीय)। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद कांग्रेस विधायकों की बैठक चंडीगढ़ में शाम 5 बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुरू हो गई है।

यह भी पढ़े- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिमला में CAG के प्रशिक्षु अधिकारीयों के समापन समारोह की अध्यक्षता की