Thursday , October 28 2021
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / दो विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ CCI के माध्यम से CAIT ने की फास्ट ट्रैक जांच की मांग

दो विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ CCI के माध्यम से CAIT ने की फास्ट ट्रैक जांच की मांग

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों Amazon और Flipkart के खिलाफ चल रही भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) की जांच को फास्ट ट्रैक पर लाने की अपील की है।

ऐसे में दो ई-कॉमर्स कंपनियां सीसीआई में दिल्ली ट्रेड यूनियन और सीएआईटी द्वारा कई शिकायतों का विषय रही हैं। जिस पर सीसीआई ने जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन जांच में देरी से दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों को प्रासंगिक रिकॉर्ड और सबूतों को सुलझाने का समय मिल सकता है।

पिछले दो वर्षों से जांच धीमी गति से चल रही है, जिससे जांच का उद्देश्य कमजोर हो गया है। इस मुद्दे को सितंबर 2019 में CAIT द्वारा वाणिज्य मंत्रालय के संज्ञान में लाया गया था। वहीं, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को भी उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत प्रस्तावित ई-कॉमर्स नियमों को तत्काल लागू करने को कहा गया।

CAIT ने यह भी मांग की कि केंद्र सरकार ई-कॉमर्स नीति को जल्द से जल्द लागू करे। CAIT के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय महासचिव के अनुसार, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने Amazon और Flipkart दोनों की जांच पर रोक लगाने की अपील को खारिज कर दिया है। इसलिए, CAIT ने यह भी मांग की कि पीयूष गोयल को CCI को दोनों कंपनियों के खिलाफ जांच को फास्ट ट्रैक पर लाने का निर्देश देना चाहिए।

– एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन

यह भी पढ़ें:

राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस में मुंबई पुलिस का बयान: 119 अश्लील वीडियो के लिए 9 करोड़ रखी थी कीमत