Home / खेल / CAC को भेजा गया नोटिस, रवि शास्त्री की नियुक्ति पड़ सकती है विवादों में

CAC को भेजा गया नोटिस, रवि शास्त्री की नियुक्ति पड़ सकती है विवादों में

भारतीय क्रिकेट के मुख्य कोच रवि शास्त्री की नियुक्ति जांच के दायरे में आ सकती है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को उन्हें कोच के पद पर फिर से नियुक्त करने की आवश्यकता पड़ सकती है। बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को हितों के टकराव के संबंध में नोटिस भेजा है।

सीएसी में कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ शामिल हैं, जिन्होंने भारत के मुख्य कोच पद के लिए रवि शास्त्री का चयन किया था। शास्त्री का कार्यकाल 2021 तक बढ़ा दिया गया था। सीएसी के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगाए गए हैं, जिस पर उन्हें 10 अक्टूबर तक जवाब देना होगा।अगर सीएसी सदस्यों को हितों के टकराव का दोषी पाया तो रवि शास्त्री को एक बार फिर अनावश्यक रूप से नियुक्ति की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सीएसी सदस्य एक साथ कई भूमिकाएं निभा रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि 1983 की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान कपिल सीएसी के अलावा कॉमेंटेटर, एक फ्लडलाइट कंपनी के मालिक और भारतीय क्रिकेटर्स संघ के सदस्य हैं।गायकवाड़ भी एक अकादमी के मालिक हैं और बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त समिति के सदस्य हैं।  पूर्व भारतीय महिला कप्तान रंगास्वामी सीएसी के अलावा आईसीए में भी हैं।

Loading...
Loading...