Breaking News
Home / खेल / जो काम दुनिया की कोई टीम पिछले 31 सालों में नहीं कर सकी वो टीम इंडिया ने कर दिया

जो काम दुनिया की कोई टीम पिछले 31 सालों में नहीं कर सकी वो टीम इंडिया ने कर दिया

ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर जो काम दुनिया की कोई टीम पिछले 31 सालों में नहीं कर सकी वो टीम इंडिया ने कर दिखाया है. ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया (India vs Australia) ने 328 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया और इसके साथ ही उसने सीरीज भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की जीत इसलिए खास है, क्योंकि ब्रिसबेन में कभी कोई टीम 300 रनों से बड़े लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी.

ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत के साथ इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. इंडिया के लिए ब्रिस्बेन की जीत बेहद ही खास है और टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लाबुशेन के 108 रन की बदौलत 369 रन बनाए थे. इंडिया ने शार्दुल-सुंदर की पार्टनरशिप की बदौलत पहली पारी 336 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली थी.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए और इंडिया को जीत के लिए 328 रन चाहिए थे. आखिरी दिन इंडिया को जीत के लिए 324 रन चाहिए. शुभमन गिल ने 91 रन की भारत की जीत की नींव रखी. पुजारा ने 55 रन बनाए. रिषभ पंत 89 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने टीम को जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें:

‘तांडव’ शो को लेकर हो रही कॉन्ट्रोवर्सी के लिए अली अब्बास ज़फर ने मांगी माफ़ी