Breaking News
Home / भारत / TMC में शामिल हुए भाजपा के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे

TMC में शामिल हुए भाजपा के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे

देश में इन दिनों लगता है मानो एक राजनीतिक पार्टी छोड़ कर दूसरे राजनीतिक पार्टी को जॉइन करने का ट्रेंड चल रहा है। विगत दिनों ही जितिन प्रसाद ने काँग्रेस पार्टी को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए हैं। इस बड़ी उपलब्धि के लिए भाजपा खुशियां मना ही रही थी कि उसे एक झटका लग गया। तृणमूल कॉंग्रेस (TMC) पार्टी को छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए बंगाल के दिग्गज नेता मुकुल रॉय ने फिर से भाजपा छोड़ दी और अपने पुराने पार्टी TMC को जॉइन कर लिया।

बता दें कि मुकुल रॉय आज TMC में अकेले शामिल नहीं हुए, बल्कि अपने साथ अपने पुत्र सुभ्रांशु रॉय को भी TMC में लेकर आ गए। TMC में शामिल होने के समय तक मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। आज शुक्रवार 11 जून को कोलकाता में पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थित में मुकुल रॉय और उनके पुत्र सुभ्रांशु रॉय ने TMC पार्टी को जॉइन किया। मुकुल रॉय के फिर से पार्टी में शामिल होने पर बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “हम मुकुल रॉय का स्वागत करते हैं। वह पार्टी में अहम भूमिका निभाएंगे।”

पत्रकारों द्वारा यह पूछने पर कि आप पहले TMC पार्टी में ही थे और TMC छोड़ने के बाद ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की बहुत आलोचना कर रहे थे। आज फिर से TMC पार्टी को जॉइन करने के पीछे क्या आदर्श हैं? इस सवाल का सीधा-सीधा जवाब न देकर मुकुल रॉय ने कहा, “मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई भी बीजेपी में नहीं रह सकता है।”

यह भी पढ़े-

पंजाब सरकार की एक और मुश्किल, राष्ट्रीय SC आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव को किया तलब