Saturday , February 22 2020
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / लहसुन के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

लहसुन के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

लहसुन बवासीर, कब्ज़ और कान दर्द के इलाज में भी बहुत सहायक है। यदि आप बवासीर और कब्ज़ के उपचार में इसका बखूबी प्रयोग करना चाहते हैं तो कुछ पानी उबालें तथा इसमें बहुत ही अच्छी मात्रा में लहसुन डालें। लहसुन खाने से हाइपरटेंशन के लक्षणों से बहुत आराम मिलता है। इसके अलावा इसके और भी कई बेहतरीन फायदे है……

• लहसुन में बहुत ही भरपूर मात्रा में तेल की महक मौजूद होती है जिससे हमारे शरीर को बहुत गर्मी मिलती हैं, जिसके कारण इसे तकिये के नीचे रखकर सोने से सर्दी-जुकाम से भी बहुत राहत मिलती है।

• जिन लोगो को मिर्गी की गंभीर समस्या है। उनके लिए भी लहसुन को तकिये के नींचे रखकर सोना बहुत अधिक फायदेमंद होता है, इसे तकिये के नीचे रखकर सोने से मिर्गी के दौरे का खतरा पूरी तरह कम हो जाता है।

• अगर आप एक बेहतरीन नींद पाना चाहते है तो रोज रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे लहसुन की एक कली को अवश्य रख ले, ऐसा करने से शरीर में रक्त का बहाव बहुत बेहतर होता है।

• लहसुन को तकिये के नीचे रखकर सोने से बॉडी में कोलेस्ट्रॉल लेवल पूरी तरह कंट्रोल में रहता है और साथ ही दिल से जुडी गंभीर बीमारियों के होने का खतरा भी नहीं रहता है।

यह भी पढ़ें:

नाखून के रंग को देखकर भी पता लगा सकते हैं बीमारियों के बारे में, जानिए कैसे?

किडनी की खराबी की वजह बन रही हैं ये 9 आदतें!

Loading...
Loading...