Wednesday , December 2 2020
Home / लाइफस्टाइल / स्किन को स्वस्थ बनाने के लिए बियर को कैसे किया जाए यूज

स्किन को स्वस्थ बनाने के लिए बियर को कैसे किया जाए यूज

इंटरनेट डेस्क। वैसे बीयर पीना सेहत के लिए गुणकारी साबित हो सकता हैं,लेकिन एक लिमिट में। अगर जरूरत से ज्यादा किसी भी चीज का सेवन करना हानिकारक हो सकता हें। बीयर को नशे के अलावा चेहरे की रंगत निखारने के लिए भी यूज किया जा सकता है।

इससे स्किन के पोर्स में जमा गंदगी साफ हो जाती है जिससे चेहरे की कई समस्याएं दूर होती हैं। बीयर में मौजूद यीस्ट चेहरे के पीपंल्स और दाग-धब्बों को साफ करने में मदद करता है लेकिन इसका सही ढंग से यूज करना बहुत जरूरी है। चलिए जानते हैं स्किन को स्वस्थ बनाने के लिए बियर को कैसे यूज किया जाए।

-थोड़ी-सी बियर में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए और सूखने के बाद पानी से धो लीजिए। इससे चेहरे के ब्लैक हैड्स दूर हो जाएंगे।

 

-चेहरे की रंगत निखारने के लिए दो चम्मच बीयर में आधा चम्मच दही, ऑलिव ऑयल और बादाम का पेस्ट डाल लीजिए। इससे चेहरे की मसाज करें और 5 मिनट के बाद धो लीजिए।

-आधा छोटा चम्मच बीयर में अंडे का सफेद भाग डालकर चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के बाद चेहरा धो लीजिए। इससे स्किन में कसाव आता है और रंग भी निखरता है।

 

-बीयर में एक चम्मच टमाटर का रस मिलाना चाहिए और इससे 5 मिनट तक चेहरे की मसाज करने से दाग-धब्बे दूर होते हैं।
-पिंपल्स की परेशानी को दूर करने के लिए एक चम्मच बीयर में दही, शहद और नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कीजिए। इसे चेहरे पर लगाने से काफी ग्लो आता है।

Loading...