Thursday , October 28 2021
Home / खेल / बैडमिंटन टूर्नामेंट: फाइनल में पहुंची सिंधु

बैडमिंटन टूर्नामेंट: फाइनल में पहुंची सिंधु

नई दिल्ली। पीवी सिंधु ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए रत्चानोक इंतानोन को शनिवार को 21-13, 21-15 से हरा कर इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वे अपना खिताब बरकरार रखने से एक कदम दूर रह गई हैं। शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने तीसरी सीड थाईलैंड की खिलाड़ी को 49 मिनट में पराजित किया।

इंडिया बना U-19 विश्व चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

सिंधु का खिताब के लिए पांचवीं सीड अमेरिका की बेईवेन झांग के साथ मुकाबला होगा। विश्व में चौथी रैंकिंग की इंडियन खिलाड़ी का 11 वीं रैंकिंग की अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 3-1 का करियर रिकॉर्ड है।  सिंधु का विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी इंतानोन के खिलाफ 2-4 का करियर रिकॉर्ड था जिसे उन्होंने सुधार कर 3-4 कर लिया है।

सिंधु ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और थाई खिलाड़ी को वापसी करने का कोई अवसर नहीं दिया। इससे पहले प्रणव जैरी चोपड़ा तथा एन सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

भुवनेश्वर और बुमराह की कोहली ने की जमकर तारीफ

प्रणव जैरी चोपड़ा तथा एन सिक्की रेड्डी की आठवीं सीड इंडियन जोड़ी को पांचवीं सीड डेनमार्क की जोड़ी मथायस क्रिस्टियन तथा क्रिस्टिना पैडरसन ने 46 मिनट में 21-16 21-19 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।