Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / कभी ना करें ऑफिस में ये काम, पड़ सकता है पछताना

कभी ना करें ऑफिस में ये काम, पड़ सकता है पछताना

हर कोई चाहता है कि वह ऑफिस में सिर्फ फेवरिट बने, लेकिन कभी-कभी आप फेवरिट बनने के चक्कर में कुछ ऐसा कर बैठते हैं कि आपको सबकी तारीफ के स्थान पर नुकसान उठाना पड सकता है। जानते हैं कुछ बातों के बारे में, जिन्हें ऑफिस में करने पर आपको पछताना पड सकता है-

कुछ लोग ऑफिस में अपना काम करने से बचते हैं और बहाने बनाकर अपना काम दूसरों पर भी टाल देते हैं। ऐसा करने से आपकी इमेज खराब होती है।

अगर आप के कलीग ने अपने काम में गलती की है तो आप भूलकर भी उसकी गलती न निकालें। इससे आपके अ सहकर्मियों से रिश्ते खराब हो सकते हैं। अगर आप वास्तव में उनकी गलती को दूर करना चाहते हैं तो आप बातों‘-बातों में उन्हें उस काम को करने का कोई अच्छा विचार सुझा सकते हैं।

अगर आप किसी पर कमेंट करते हैंए ऑफिस में निजी मामलों पर बात करते हैंए वर्कप्लेस पर लोगों पर चिल्लाते हैं तो ये काम तुरंत बंद कर दें। आपकी छवि ऑफिस में खराब ही होगी।

office में लोगों के साथ मिलनसार होना अच्छा होता है, लेकिन आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बिल्कुल भी मिक्सअप न करें। अन्यथा आपको वास्तव मे काफी पछताना पड सकता है।

Loading...
Loading...