Breaking News
Home / खेल / नंबर 1 टेस्ट टीम बनने पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने जाहिर की खुशी, कहा आगे का सफर कठिन

नंबर 1 टेस्ट टीम बनने पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने जाहिर की खुशी, कहा आगे का सफर कठिन

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर किया है। वही भारतीय टीम पहले से सीधे तीसरे स्थान पर लुढ़क गई है। ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। तालिका में सबसे ज्यादा नुकसान दक्षिण अफ्रीका को हुआ है, जो आठ अंक फिसलकर सीधे छठे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट में नंबर 1 बनते ही पूरी टीम खुश है। वही टीम कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है।

जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनकी टीम की असली परीक्षा भारत को उसकी धरती पर हराकर ही पूरी होगी। उन्होंने कहा कि विराट के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत ही उनकी नंबर 1 की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया टीम संघर्ष के बुरे दौर से गुजरी है। इस दौरान टीम तमाम तरह के विवादों में रही, जिसमें गेंद से छेड़छाड़ वाला विवाद प्रमुख रहा। ऑस्ट्रेलिया लंबे समय बाद टेस्ट में नंबर 1 बनी है।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि रैंकिंग में बदलाव होता रहेगा, इस बात को हम जानते है। लेकिन हमें फ़िलहाल खुशी मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में हमें अभी काफी काम करना है। हमारा लक्ष्य टेस्ट चैम्पियनशिप का ख़िताब अपने नाम करना है। हमारे इस सफर में हमें कई कठिन टीमों से भिड़ना होगा। जस्टिन लैंगर ने उम्मीद जताई कि आरोन फिंच की कप्तानी में टीम टी20 विश्व कप भी जीतेगी।

यह भी पढ़े: अभिनेता शरद केलकर ने बॉलीवुड में पूरे किये 8 साल, सफर को बताया अनुभव और सीख से भरा
यह भी पढ़े: खांसी होने पर बहुत ही कारगार उपाय माना जाता है अदरक

Loading...