Saturday , January 18 2020
Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस कारोबार से जायेगी बाहर

अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस कारोबार से जायेगी बाहर

एचडीएफसी लिमिटेड 1,336 करोड़ रुपये में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी में अपोलो समूह की पूरी 50.8 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। एचडीएफसी और अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने इसके लिए निर्णायक करार को मंजूरी दे दी है। अपोलो की हिस्सेदारी के लिए 1,336 करोड़ रुपये और कुछ कर्मचारियों की 0.4 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 10.84 करोड़ रुपये का यह सौदा विनियामक की मंजूरी के अधीन है।अधिग्रहण के बाद अपोलो म्यूनिख का विलय एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ हो जाएगा। इस कंपनी की दूसरी साझेदार म्य‍ूनिक हेल्थ जर्मनी सौदे के लिए अपोलो हॉस्प‍िटल एंटरप्राइज और अपोलो एनर्जी को 294 करोड़ रुपये देगी।

सूत्रों के मुताबिक अपोलो समू‍ह अपने हॉस्पिटल कारोबार पर फोकस करना चाह रहा है। इस एचडीएफसी एर्गो से विलय के बाद बनने वाली कंपनी का सकल प्रत्यक्ष प्रीमियम 10,807 करोड़ रुपये का हो जाएगा। दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा क्षेत्र में यह 8.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरी सबसे बड़ी निजी कंपनी बन जाएगी।

कहा जा रहा है कि इस विलय से पॉलिसी धारकों को काफी फायदा होगा, क्योंकि उन्हें ज्यादा प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी इनोवेशन का फायदा मिलेगा।

Loading...
Loading...