Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के लिए टेंडर जारी करने की घोषणा

आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के लिए टेंडर जारी करने की घोषणा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन के लिए टेंडर जारी करने की घोषणा की है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा “आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल एक टेंडर के माध्यम से आईपीएल 2022 सीज़न से इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के लिए प्रस्तावित 2 (दो) नई टीमों में से 1 (एक) के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां आमंत्रित करती है।

योग्यता आवश्यकताओं, बोलियों को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया, प्रस्तावित नई टीमों के अधिकारों और दायित्वों आदि सहित बोलियों के प्रस्तुतीकरण और मूल्यांकन को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें ‘निविदा के लिए आमंत्रण’ (आईटीटी) में निहित हैं। 10,00,000 रुपये के गैर-वापसी योग्य शुल्क और किसी भी लागू वस्तु और सेवा कर के भुगतान की प्राप्ति पर उपलब्ध है। आईटीटी 5 अक्टूबर, 2021 तक खरीद के लिए उपलब्ध होगा। कोई भी इच्छुक पार्टी जो बोली जमा करना चाहती है, उसे आईटीटी खरीदना आवश्यक है।

हालांकि, आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन रहने वाले ही केवल वे ही बोली लगाने के पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया गया है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई भी व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता है,” बीसीसीआई ने आगे कहा “बीसीसीआई बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।”

दो नई फ्रेंचाइजी के आईपीएल 2022 में भाग लेने की उम्मीद है। कुछ महीनों से नई फ्रेंचाइजी की बातचीत चल रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, फ्रेंचाइजी को दिसंबर तक अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। अहमदाबाद अपने घरेलू मैदान मोटेरा में नवीनीकृत स्टेडियम के साथ फ्रेंचाइजी में से एक की मेजबानी करने की सबसे अधिक संभावना है।

– एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन

यह भी पढ़ें:

पैराग्वे : मैनेजर ने मैच से पहले गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, इस तरह पूरी टीम ने की मदद