Breaking News
Home / भारत / अनिल अंबानी का क़र्ज़ हो जाएगा आधा अगले 4 महीनों में

अनिल अंबानी का क़र्ज़ हो जाएगा आधा अगले 4 महीनों में

लंबे समय से कर्ज में डूबे रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को कुछ दिनों से रहत भरी खबरें मिल रही हैं। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आरइंफ्रा) को गुजरात में एयरपोर्ट बनाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। रिलायंस कैपिटल ने दावा किया है कि वह अगले तीन से चार महीने में कुल कर्ज 50 से 60 फीसदी कम कर लेगी।

अनिल अंबानी के ग्रुप की रिलायंस कैपिटल ने कर्ज चुकाने के लिए रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बेचने की फैसला लिया है। कंपनी ने एक कहा, ‘‘मुख्य कारोबार से इतर की कुछ संपत्तियों तथा रिलायंस निप्पन में 43 फीसदी और रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में 49 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर कुल कर्ज में 50-60 प्रतिशत तक की कमी की जाएगी। ’’

आरइंफ्रा को राजकोट जिले के हिरासर में नए एयरपोर्ट का निर्माण करने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है। कंपनी ने नौ बोलीदाताओं में सबसे कम बोली लगाकर यह ऑर्डर हासिल किया है। आरइंफ्रा ने इसके लिए 648 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। यह मौजूदा राजकोट एयरपोर्ट से 36 किलोमीटर दूर है।

रिलायंस कैपिटल ने बताया था कि रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (आरनाम) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर ली है। आरनाम, दोनों कंपनियों का ज्‍चाइंट वेंचर है।
देश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कॉन्‍ट्रैक्‍ट में अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया है। इसके अलावा एरिक्‍सन के करीब 500 करोड़ के कर्ज के मामले में भी अनिल अंबानी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना झेल रहे हैं।

Loading...
Loading...